पंचायत का अजीबोगरीब फैसला, दुष्कर्म करने वाले आरोपी को केवल चार जूते मारकर ही छोड़ा

कोतवाली क्षेत्र के गांव में बच्ची से हुआ था दुष्कर्म, 24 दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

गढ़मुक्तेश्वर। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 6 फरवरी को शादी समारोह के दौरान घर में सो रही 6 साल की बच्ची के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया था। इस संबंध में पुलिस गांव में हुई घटना का पता लगाने में असफल साबित हुई। बच्ची के साथ हुई दरिंदगी का मामला पंचायत में आरोपी को चार जूते मारकर निपटा दिया गया था। मामला उजागर हुआ तो पुलिस ने 24 दिन बाद आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्षेत्र के गांव निवासी व्यक्ति ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि 6 फरवरी को परिवार में शादी थी। जिसमें उसकी बहन अपनी देवरानी के साथ आई थी। रात में शादी की रस्मों के दौरान बहन की देवरानी की 6 साल की बेटी घर में जाकर सो गई। इस बीच गांव के एक युवक ने बच्ची को अकेला देख उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। गौरतलब है कि बच्ची के साथ हुई संगीन घटना को पंचायत में सुलझाया गया। पंचायत में गांव के गणमान्य लोगों को बुलाया गया, आरोपी को जूते मारे और माफी मंगवाकर छोड़ दिया गया। जबकि पुलिस को गांव में हुई पंचायत तक की सूचना नहीं मिल सकी।

संबंधित मामले में दुष्कर्म समेत पॉक्सो, जान से मारने की धमकी देना समेत अन्य धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच कराई जायेगी। यदि लापरवाही सामने आती है तो आवश्यक कार्यवाही होगी। – मुकेश चंद्र मिश्रा, एएसपी

Exit mobile version