fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

निवेश के मामले में हापुड़, शामली, बागपत जैसे जिले आगे

बागपत-हापुड़ में 24, शामली में 18 को निवेश सम्मेलन, शामली में 800 करोड़ बागपत में 166 करोड़

हापुड़/शामली/बागपत। लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले जनपदों में जिला प्रशासन उद्यमियों के निवेश सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। इनका उद्देश्य उद्यमियों को निवेश को प्रोत्साहित करना है। छोटे जिलों से बड़े निवेश के प्रस्ताव आ रहे हैं। शामली में 18 जनवरी, बागपत और हापुड़ में 24 जनवरी को सम्मेलन रखे गए हैं।

हापुड़ में 24 जनवरी को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। प्रदेश में सबसे छोटा जिला होने के बावजूद हापुड़ में 13 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश पहुंच गया है, जबकि जिले को दो हजार करोड़ का लक्ष्य मिला था। इसमें से एक हजार करोड़ से ज्यादा ब्रजघाट में निवेश होंगे। हापुड़ जनपद में आनंदा डेयरी जर्मनी कारोबारी भी 600 करोड़ से ज्यादा का निवेश करने जा रहे हैं।

शामली जनपद में उद्यमियों से औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 500 करोड़ रुपये निवेश का लक्ष्य है। जिला प्रशासन 800 करोड़ रुपये का निवेश कराने की योजना तैयार की है। जिला प्रशासन द्वारा 18 जनवरी को जिला मुख्यालय पर उद्यमियों का सम्मेलन बुलाया गया है। कंडेला औद्योगिक क्षेत्र में एक पेपर मिल का विस्तारीकरण होगा, रिम-धुरा, बर्तन, कागज प्लेट, बैटरी, माचिस उद्योग में निवेश की योजना तैयार की। जानकारी एडीएम संतोष कुमार सिंह ने दी।

बागपत में 24 जनवरी को इन्वेस्टर्स समिट होगा। इसमें बड़े निवेश का लक्ष्य रखा है 1667 करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page