fbpx
BabugarhGarhHapurNewsPilkhuwaSimbhaoliUttar Pradesh

नगर निकाय चुनाव के वार्ड आरक्षण के लिए दर्ज हुई 19 आपत्तियां

हापुड़। नगर निकाय चुनाव के लिए जिले की तीन नगर पालिका और एक नगर पंचायत के वार्ड आरक्षण के लिए बृहस्पतिवासर को आपत्तियों का अंतिम दिन था। बृहस्पतिवार को सबसे अधिक हापुड़ नगर पालिका के लिए 10 आपत्तियां आई हैं, जबकि दिसंबर में आरक्षण को लेकर 61 आपत्तियां आई थीं। वहीं बाबूगढ़ नगर पंचायत के लिए एक भी आपत्ति किसी ने दर्ज नहीं कराई।

शासन स्तर से नए सिरे से जिले के चारों निकायों के लिए वार्ड वार आरक्षण तय करते हुए 101 वार्डों की अंनतिम सूची जारी की थी। इसके अलावा अध्यक्ष पदों के आरक्षण की सूची में हापुड़ और बाबूगढ़ सीट अनुसूचित जाति महिला, गढ़ को अनुसूचित जाति और जबकि पिलखुवा को अनारक्षित कर दिया गया। इसे लेकर शासन को आपत्तियां भेजी गई हैं। जबकि वार्डों के लिए कुल 10 आपत्तियां ही आई हैं। जिनमें हापुड़ में 10, पिलखुवा में 8 और गढ़ में मात्र 1 आपत्ति आई है। बाबूगढ़ नगर पंचायत के लिए एक भी आपत्ति नहीं आई।

सहायक निर्वाचन अधिकारी श्रवण कुमार त्यागी ने बताया कि वार्डों के आरक्षण पर आपत्ति या दावे दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार शाम तक अंतिम मौका दिया गया था। इसके बाद आने वाली आपत्तियों पर गौर नहीं किया जायेगा। जबकि अध्यक्ष पद की आपत्तियां सीधे शासन को भेजी गई हैं, उनका निस्तारण वहीं से होगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page