जेल में बंद कैदियों के परिवारजनों से कैदी के गम्भीर चोट बताकर ठगी करने वाले दो ठग गिरफ्तार, नगदी व मोबाइल बरामद

हापुड़। जनपदीय साइबर सेल व थाना धौलाना की संयुक्त पुलिस टीम ने जेल में बंद कैदियों के परिवारजनों से फोन करके कैदी के गम्भीर चोट बताकर ग्लड बैंक से ब्लड खरीदने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो ठगों को किया गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 2500/- रुपये नकदी, रेलवे टिकट व घटना में प्रयुक्त 02 मोबाइल फोन तथा अधिवक्ताओं के नाम-पता व मोबाइल नम्बर का डाटा बरामद किए।

थाना धौलाना पर पंजीकृत मु0अ0सं0 121/23 धारा 406, 20 भादवि व 66डी आई०टी० एक्ट का सफल अनावरण करते हुए ल में बंद कैदियों के परिवारजनों से फोन करके कैदी के गम्भीर चोट ताकर ब्लड बैंक से ब्लड खरीदने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह पर्दाफाश करते हुए दो ठगों मधुर सक्सेना व नितिन जौहरी
निवासी मौ० किलाखेडा सुनारों वाली गली कस्बा व थाना उझानी जनपद बदायु व हाल निवासी संजय नगर दुर्गा नगर मोड थाना बारादरी जनपद बरेली को
पिलखुवा धौलाना रोड तहसील के पास से गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से 2500/- रुपये कदी, रेलवे टिकट व घटना में प्रयुक्त 2 मोबाइल फोन तथा अधिवक्ताओं के नाम-पता व मोबाइल नम्बर डाटा बरामद हुआ है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण ecourt website से वकीलों के नाम-पता व मोबाइल नम्बरों की लिस्ट डाउनलोड करते थे तथा फिर उनसे बात कर उनके क्लाइंट (कैदी) को बैरक में पैर फिसलकर चोट लगना बताते थे और उनसे कैदी के परिवारजनों का मोबाइल नम्बर ले लेते थे।

गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के ठग/अपराधी हैं जिनके द्वारा पूर्व में भी इस प्रकार की घटना को अंजाम देते हुए लाखों रुपये ठगी की जा चुकी है।

पूछताछ में ठगों ने बताया कि हम लोग जेल में बंद अपराधियों के वक्ताओं के नाम-पता व मोबाइल नंबर का डाटा कोर्ट की वेबसाइट (ecourt website) से डाउनलोड के डाटा में दिए गए अधिवक्ताओं के मोबाइल नंबर पर कॉल करके उनके जेल में बंद क्लाइंट (कैदी) कोइक में पैर फिसलने से गंभीर चोट लगने की बात बताकर अधिवक्ता से जेल में बंद कैदी के परिवारजन का मोबाइल नंबर लेकर उन्हें कॉल कर उनके जेल में बंद संबंधी का जेल की बैरक में पैर फिसलने से आई गंभीर चोट बताकर ब्लड बैंक से ब्लड खरीदने के नाम पर रुपये ट्रांसफर कराकर ठगी करते थे।

Exit mobile version