fbpx
News

जनपद में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रेक्षक ने अधिकारियों सहित की बैठक,50% मतदान स्थलों की वेबकास्टिंग कराई जा रही है-एसडीएम

हापुड़़। कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा 58 धौलाना व विधानसभा 59 हापुड़ के लिए तैनात किए गए प्रेक्षक डॉ संदीप रीवाजी राठौड़ ने अधिकारियों को दिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश।

उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। चुनाव में लगे पीठासीन अधिकारी, माइक्रो ऑब्जर्वर इत्यादि का बारीकी से प्रशिक्षण कराया जाए ताकि चुनाव कराने के दौरान कोई परेशानी ना आए। जनपद में कानून व्यवस्था चाक-चौबंद रहे कोविड 19 के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। विधानसभाओं में नामांकन के उपरांत एक बार पुनः वर्नेबिल्टी का निर्धारण कर लिया जाए।

उन्होंने निर्देशित किया कि संवेदनशील बूथों पर विशेष फोकस किया जाए जिससे चुनावी हिंसा ना होने पाए। निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव कराने हेतु सुरक्षा के कड़े इंतजाम हो।
उप जिलाधिकारी सदर ने प्रेक्षक को अवगत कराया कि 50% मतदान स्थलों की वेबकास्टिंग कराई जा रही है समीक्षा के दौरान प्रेक्षक महोदय ने कहा कि वी यू/ सी यू, वीवीपैट की संख्या और बढ़ा दी जाए ।ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए।
उन्होंने एफएसटी /एसएसटी टीमों के प्रभारियों से कहा कि अपनी कार्यवाही के दौरान सौजन्य पूर्ण व्यवहार करें कोई भी वाहन बिना जांच के ना जाने दे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों के सहयोग से ही निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया जा सकता है।

उन्होंने निर्देशित किया कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी व पहुंचने की प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है जिससे स्कूटनी में आसानी रहे। चुनाव में लगे अधिकारी व कर्मचारी गण अवकाश पर ना जाएं उनकी उपस्थिति अनिवार्य है। पोलिंग पार्टियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए ताकि उन्हें मतदान केंद्रों पर पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो, जिससे वह बेहतर कार्य कर सकें।

उन्होंने कहा कि जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर रैंप, पेयजल, शौचालय व प्रकाश की उचित व्यवस्था रहे। ईवीएम के खराब होने पर उसके बदलने में कोई कठिनाई ना आए इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही साथ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षर से पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।बैठक में सभी आर ओ, ए आर ओ तथा लाइजिन अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: Betkick

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page