केवल मात्र भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें सभी वर्गों का सम्मान किया जाता है-दिनेश खटीक , भाजपा ने किए अनूसूचित समाज के विकास के रिकॉर्ड तोड़ कार्य-मनोज बाल्मीकि


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
भाजपा के तत्वावधान में अनुसूचित जाति सम्मेलन का आयोजन किया।
सम्मेलन के मुख्य अतिथि व उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने आज अनुसूचित मोर्चे सम्मेलन कार्यक्रम को दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।
मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि भाजपा किस प्रकार अनुसूचित जाति के लिए विशेष तौर पर कार्य कर रही है इन बातों को हमें समझना होगा और समाज में बताना होगा।
राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि केवल मात्र भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें सभी वर्गों का सम्मान किया जाता है तथा मात्र नाम की कहने वाली अनुसूचित जाति की पार्टी को उसका आईना दिखाती है उन्होंने बताया कि किस प्रकार अनुसूचित वर्ग को भाजपा में सम्मान मिलता है।
उन्होंने कहा की अनुसूचित वर्ग का ध्यान रखते हुए भाजपा ने मंत्रिमंडल में विशेष स्थान दिया है कई राज्यपालों को कार्यभार सौंपा गया है तथा देश के राष्ट्रपति भी अनुसूचित जाति से ही आते हैं । इतना मान सम्मान और इतनी प्रतिष्ठा कोई और पार्टी ने अनुसूचित जाति को कभी नहीं की और विपक्षियों पार्टियां यह आरोप लगाती हैं कि भाजपा में अनुसूचित जाति के लिए कुछ नहीं करा उनका यह आरोप मिथ्या है प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती है।
उन्होंने कहा कि अब 2022 का चुनाव का शंखनाद हो चुका है सभी कार्यकर्ता एक एक घर में जाकर मतदाताओं से मिले पार्टी की रीति और नीति और किस दिशा में पार्टी कार्य कर रही है तथा भाजपा ने किस प्रकार भारत माता का मस्तक सदैव ऊंचा रखा है इसके बारे में उनको अवगत कराएं आपस में अगर किसी कार्यकर्ता का कोई मनमुटाव है तो उसे समाप्त करें और उत्तर प्रदेश को एक बार पुनः फिर सेवा के लिए भाजपा को सौंपा जाए कार्यकर्ता इस दिशा में कार्य करें ।
उ.प्र. राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज बाल्मीकि ने कहा कि
भाजपा ही एकमात्र पार्टी हैं जिसनें अनूसूचित समाज के लोगों के विकास के लिए रिकॉर्ड तोड़ कार्य किए हैं। एक बार पुनः यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी।
जिला अध्यक्ष उमेश राणा ने कहा कि हापुड़ जिले का प्रत्येक कार्यकर्ता इस बात के लिए प्रतिबद्ध है चुनाव आने तक दिन-रात पार्टी की निस्वार्थ सेवा करेगा तथा आपसी हित को भूलाकर केवल पार्टी हित के लिए कार्य करेंगे।
विधायक विजयपाल आडती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पांचो स्थलों को पुनर्निर्माण कराया है उनका सौंदर्यीकरण कराया है मैं विशेष रूप से अनुसूचित जाति के कार्यकर्ताओं से यह अपील करता हूं कि वह अपने समाज में जाएं और समाज को भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए कार्यों के विषय में जागरूक करें हापुड़ विधानसभा में कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाएगी और एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी का परचम हापुड़ विधानसभा में ही नहीं वरन पूरे उत्तर प्रदेश में लहराए गा कार्यक्रम का संचालन डॉ शिवकुमार वह महामंत्री श्याम इंद्र त्यागी ने किया वह कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष उमेश राणा ने की।
इस अवसर पर जिला महामंत्री मोहन सिंह पुनीत गोयल जिला सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी राजेंद्र कुमार उत्तर प्रदेश सफाई आयोग के सदस्य मनोज बाल्मीकि क्षेत्रीय मंत्री कविता मात्रे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमृता कुमार पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मालती भारती नामित सभासद कविता बाना जिला अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा सुमित पारचा क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष प्रवीण प्रधान गौरव रुड़की वाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Exit mobile version