fbpx
BrijnathpurHapurNewsUttar Pradesh

किसान कोड में गलत बैंक खाता दर्ज करा किसान से की धोखाधड़ी

हापुड़। ब्रजनाथपुर शुगर मिल में किसान कोड में अपना बैंक खाता नंबर दर्ज कराकर एक आरोपित ने पीडि़त के गन्ना भुगतान के 4,48,790 रुपये हड़प लिए। मामले की जानकारी पर मिल के सहायक प्रबंधक ने आरोपित से रुपये लौटाने को कहा, लेकिन आरोपित ने इन्कार कर दिया। उन्होंने थाना हाफिजपुर में आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बीरम सिंह राठौर ने बताया कि वह सिंभावली शुगर्स लिमिटेड की ब्रजनाथपुर स्थित यूनिट में सहायक महाप्रबंधक है। हाफिजपुर क्षेत्र के गांव श्यामई का किसान वीरेन्द्र कुमार काफी वर्षों से गन्ने की आपूर्ति शुगर मिल में करता आ रहा है।

कुछ दिन पहले किसान ने उन्हें बताया कि पेराई सत्र 2012-13 से 2019-20 तक का गन्ना भुगतान के 4,48,790 रुपये उसके खाते में नहीं पहुंचे हैं। शुगर मिल द्वारा इस संबंध में भारतीय स्टेट बैंक की हापुड़ के पक्का बाग स्थित शाखा में पत्राचार किया गया, जिसके बाद पता चला कि गन्ने के भुगतान की राशि गांव श्यामई के अनिल कुमार के खाते में किया गया है।

इस संबंध में छानबीन की गई तो पता चला कि अनिल कुमार ने साजिश के तहत अपना बैंक खाता नंबर किसान वीरेन्द्र कुमार के किसान कोड में करा दिया था। इस कारण बैंक से गन्ना भुगतान आरोपित के खाते में हो रहा था। उन्होंने आरोपित से किसान के रुपये वापस लौटाने को कहा तो आरोपित ने इन्कार कर दिया।

इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मामले में आरोपित के खिलाफ हाफिजपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। निष्पक्ष जांच कराकर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अगर आरोप सही साबित होता है तो किसान को रुपये वापस दिलाए जाएंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page