fbpx
Health

काम की खबर: पुरुष 5 दिन तक आजमाएं यह घरेलू नुस्खा, मिलेंगे गजब के फायदे!

नई दिल्ली: आज कल की भागदौड़ भरी लाइफ में कुछ लोग अपने शरीर पर अच्छे से ध्यान नहीं दे पाते. उल्टा-सीधा खानपान लोगों को कई बीमारियों का शिकार बना देती है. कई पुरुष यौन संबंधित समस्या से परेशान रहते हैं. यह प्राॉब्लम शारीरिक कमजोरी की वजह से भी होती है. ऐसे में हम आपको ऐक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जो शादीशुदा पुरुषों के लिए कारगर साबित हो सकता है. यह नुस्खा पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा. इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको दूध, छुहारा और मखाने की जरूरत पड़ेगी. 

दूध, छुहारा और मखाने की खासियत

छुहारा– छुहारे में काफी मात्रा में कैलिशियम, फाइबर, जिंक, मैग्नीशियम और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा इसमें इसमें विटामिन A, C, E, K, B2, B6, नियासिन और थियामिन सहित कई विटामिन पाये जाते हैं, जो पुरुषों में स्टेमिना बढ़ाने का काम करते हैं. 

मखाना– मखाने में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल, फैट, फॉस्फोरस आदि पौष्टिक तत्वों की भरपूर मात्रा होती है, जो पुरुषों को हेल्दी रखने के लिए जरूरी हैं. इसके अलावा दूध में सेसिन और व्हे प्रोटीन होते हैं, जो मसल्स को मजबूत बनाते हैं.

दूध- दूध में पाए जाने वाले कैल्शियम, सोडियम, पौटेशियम से शरीर में एनर्जी बनी रहती है. इन्हीं तीनों से मिलकर घरेलू नुस्खा तैयार किया जाता है…नीचे पढ़िए

इस तरह बनाएं घरेलू नस्खा

  1. सबसे पहले आप छुहारे और मखाने इकट्ठा कर लें.
  2. एक कटोरी छुहारे और मखानों को 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रख दें
  3. इसके बाद आप एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें
  4. इसके बाद ग्राइंडर में मखाने और छुहारे डाल दें
  5. तीनों को मिक्स करने के लिए पांच मिनट तक ग्राइंडर चलाएं
  6. इसके बाद एक बढ़ियां ड्रिंक तैयार हो जाएगा. 
  7. आप पांच दिन तक इस घरेलू नुस्खे को अपनाकर देखें
  8. छटवें दिन से आपको इसका फायदा महसूस होने लगेगा.

पुरुषों के लिए फायदेमंद, ऐसे काम करता है यह नुस्खा

यह नुस्खा पुरुषों के लिए कारगर साबित हो सकता है. इससे पौरुष शक्ति में इजाफा होता है. इस नुस्खे का एक वैज्ञानिक कारण भी है. दरअसल, छुहारे और मखाने दोनों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण मौजूद रहता है. जो पुरुषों की सेहत पर प्रभाव डालता है, जबकि दूध को ताक बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता. यही वजह है कि यह घरेलू नुस्खा पुरुषों की शारीरिक कमजोरी को दूर करने में मददगार साबित हो सकता है. 

घरेलू नुस्खे से तैयार ड्रिंक का सेवन करने के अन्य फायदे

1. पाचन क्रिया को ठीक करने में मददगार
घरेलू नुस्खे के जरिए तैयार किया गया यह ड्रिंक पाचन क्रिया को ठीक करने में मददगार है. इससे कब्ज से जुड़ी समस्या ठीक होती है. इस ड्रिंक में मिलाए गए खाद्य पदार्थों को फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है और फाइबर पाचन क्रिया को सुधारने का कार्य करता है.

2. अनिद्रा की समस्या से निजात
कई लोगों की दिनचर्चा खराब होने से उन्हें देर रात तक नहीं नहीं आती. ऐसे में यह ड्रिंक आपकी मदद कर सकता है. इसका सेवन करने से अनिद्रा की समस्या ठीक होती है. इस ड्रिंक में स्लीपिंग हार्मोन को बूस्ट करने का गुण पाया जाता है, जिसका सीधा असर जल्दी और गहरी नींद दिलाने के लिए प्रभावी रूप से कारगर साबित हो सकता है. 

डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अगर आप किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित या परेशान हैं तो इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें..

ये भी पढ़ें: शादीशुदा पुरुष अपनाएं 4 किशमिश वाला यह घरेलू नुस्खा, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप!

ये भी पढ़ें: 1 चम्मच सौंफ में छिपा है पुरुषों की सेहत का राज, इस चीज के साथ करें सेवन, फायदे चौंका देंगे!

WATCH LIVE TV



Source link

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page