fbpx
News

ऑस्कर विजेता सुमन सहित अन्य ने शुरू किया चुप्पी तोड़ो अभियान, महिला सशक्तिकरण व मासिक धर्म, स्वास्थ्य और सफाई अभियान पर दिया जोर

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

श्रीमती कमला अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज हापुड़ में एंबार्क केयर फाउंडेशन, एलायंस क्लब एवं जय भारत मंच के द्वारा चुप्पी वी तोड़ो अभियान से महिला सशक्तिकरण व मासिक धर्म, स्वास्थ्य और सफाई अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की।

श्रीमती सुमन (ऑस्कर विजेता) मालती भारती (पूर्व चेयरमैन) विद्यालय के निदेशक सुनील कांत अहलूवालिया, प्रधानाचार्या पारुल शर्मा, हिमानी अग्रवाल कशिश व जय भारत मंच के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा व मंच पर उपस्थित सभी अतिथि गणों ने सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्वलित कर व पुष्प अर्पित कर सरस्वती वंदना की।

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। चुप्पी तोड़ो अभियान के पदाधिकारियों ने छात्राओं को सैनिटरी नैपकिंस वितरित की।

ऑस्कर विजेता सुमन ने अपने संदेश में छात्राओं को मासिक धर्म के बारे में बताया कि जब भी कोई समस्या आपके सामने हो उस समस्या को हल करने के लिए प्रश्न किए जाएं तभी आप अपनी समस्या का हल निकाल पाएंगे।

पूर्व चेयरमैन मालती भारती ने चुप्पी तोड़ना ही स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ाने की ओर पहला और आखरी कदम होगा। एलायंस क्लब हापुड़ के अध्यक्ष विपिन सिंघल ने छात्राओं को बताया कि एक पिता और एक बेटा होने के नाते हमें भी अपनी बेटी और बहन को मासिक धर्म की जानकारी व समर्थन देना आवश्यक है ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में राजीव अग्रवाल (पीडीजी) दीपक कंसल (सचिव) जितेंद्र गुप्ता (कोषाध्यक्ष) सतीश गोयल,अभिषेक सिंघल, नूतन सिंघल, बबीता गुप्ता व महेश वर्मा का योगदान सराहनीय रहा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page