fbpx
News

उघोगों में बिजली संकट को लेकर
बिजली विभाग की प्रबंध निदेशक से मिलें हापुड़ के उघमी, अधिकारियों को दिए निर्देश

हापुड़।

आई आई ए के हापुड़ चेप्टर का एक प्रतिनिधि मंडल ने चेप्टर चेयरमैन शांतनु सिंघल के अध्यक्षता में बिजली विभाग की प्रबंध निदेशक श्रीमति वी चैत्र से उनके मेरठ स्थित कार्यालय में मुलाकात की।

प्रतिनिधि मंडल ने उनको बताया की 01 अक्टूबर 2023 से CAQM के आदेश के कारण से हापुड़ जिले में डीजल जनरेटर के उपयोग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है एवं हापुड़ में PNG तथा CNG की उपलब्धता नही है, जिसकी वजह से उद्योगों का संचालन अब केवल बिजली पर ही निर्भर है, लेकिन यहां बिजली विभाग द्वारा बिजली की निर्बाध व्यवस्था नही है जिसकी वजह से बिजली कट लगते रहते है और इसकी वजह से उद्योगों के संचालन में रुकावट आने के कारण उद्योगों का उत्पादन गिरता जा रहा है। अगर यही स्थिति रही तो कई उद्योग बिल्कुल बंद हो जाएंगे। अतः उद्योगों को संचालित करने के लिए विभाग द्वारा बिजली के निर्बाध आपूर्ति के जाए।

इसके अलावा उन्होंने कहा की मोदीनगर रोड पर स्थित उद्योगों को लगभग 14 किलोमीटर दूर स्थित फीडर पर रखा गया है जिसकी वजह से उस लाइन पर ज्यादा कनेक्शन हो जाने के कारण ज्यादा फॉल्ट होते है एवं दिन में 7-8 बार बिजली का कट लगता रहता है एवं कई बार पूरे दिन फॉल्ट की स्थिति बनी रहती है जिसकी वजह से मोदीनगर रोड पर स्थित उद्योगों का उत्पादन 50% तक कम हो गया है।

इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने बताया के उद्योगों के खराब मीटर बदलवाने में AE मीटर के कार्यालय में व्यापारियों को बहुत परेशान किया जा रहा है। कार्यालय द्वारा मीटर उपलब्ध ना होने का बहाना बनाकर कार्य टाल दिया जाता है। एक उद्यमी का मीटर 3 माह से खराब था बार बार शिकायत करने पर भी मीटर नहीं बदला गया एवं तीन माह बाद उसको 30 लाख रुपए का बिल दे दिया जिसकी वजह से वो काफी परेशान है। प्रबंध निदेशक को बताया के नए कनेक्शन की स्थिति में कनेक्शन के सामग्री उपलब्ध ना होने के कारण काफी समय लग जाता है जिस से उद्यमियों को काफी मानसिक एवं आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

प्रबंध निदेशक ने हापुड़ के वर्तमान चीफ इंजीनियर को फोन करके उधमियो के समस्याओं के तुरंत निस्तारण के लिए निर्देशित किया। इसके पश्चात चेप्टर चेयरमैन श्री शांतनु सिंघल जी के चीफ इंजीनियर को फोन करने पर चीफ इंजीनियर ने बताया की बिजली के मीटर एवं नए कनेक्शन के लिए सभी जरुरी सामान स्टोर में उपलब्ध है और यदि कोई सामान नहीं होगा तो अन्य जिलों सामान मंगा कर उपलब्ध किया जाएगा। इस संबंध में चीफ इंजीनियर के साथ एक बैठक 12 अक्टूबर को होना निश्चित हुई है।

प्रतिनिधि मंडल में चेयरमैन शांतनु सिंघल, सचिव पवन शर्मा, केंद्रीय कार्यकारणी समिति के सदस्य अशोक छारिया, राजेंद्र गुप्ता, नीरज गुप्ता, वैभव गुप्ता, विनोद गुप्ता एवं मोहित जैन शमिल हुए हैं।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page