fbpx
News

आय , बचत और निवेश की दशा और दिशा पर आयोजित हुई सेमिनार

हापुड़।
एटीएमएस कॉलेज अच्छेजा में बचत और निवेश की दशा और दिशा विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया । दिल्ली निवासी वित्त वित्त विशेषज्ञ सूर्यकांत शर्मा मुख्य वक्ता रहे और प्रोफेसर दीपांशु अग्रवाल मुख्य अतिथि रहे ।

“आय , बचत और निवेश की दशा और दिशा ” सेमिनार का विषय था । सेमिनार का संयोजन एवं सिटी में किया तथा संचालन विनय ने किया। प्रवक्ता ने कहा के लोग मेहनत से कमाई करते हैं किंतु उन्हें बचत करना नहीं आता यही बचत करते भी हैं तो उसका उपयोग करना नहीं आता है बचत का इस प्रकार निवेश करना चाहिए जिससे अधिक से अधिक आय प्राप्त हो पैसे से पैसा कमाने की प्रवृत्ति होनी चाहिए।

डॉ दीपांशु ने कहा कि छात्र छात्राओं को मेहनत से पढ़कर अच्छे स्थानों पर रोजगार करते हुए धन अर्जित करना चाहिए । इस धन से बचत करके और धन कमाना चाहिए। आज भारत सरकार की बहुत सारी योजनाओं में धन का निवेश करते संपन्नता प्राप्त की जा सकती है।

कार्यकारी निदेशक डॉ राकेश अग्रवाल ने कहा कि आज धन को जमीन में गवानी की जरूरत नहीं है उसका उपयोग अपने और समाज के लिए करना चाहिए। इस अवसर पर शिक्षक और छात्र छात्राओं ने प्रश्नों के समाधान भी प्राप्त किए। अच्छे प्रश्न करने और सुझाव देने के लिए छात्र कर्ण सिंह को मुख्य मुख्य वक्ता ने सम्मानित किया। फार्मेसी पॉलिटेक्निक और बीएड के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने सेमिनार में प्रतिभा किया । इंजीनियर विद्युत भद्रा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर डॉक्टर संजय भारद्वाज, एसपी राघव अमिता प्रीति अंजलि लवी संदीप आसिफ सचिन रिंकू प्राची ने सहयोग प्रदान किया।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: Research
  2. Pingback: fn herstal gun
  3. Pingback: auto swiper

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page