fbpx
News

आंतकवादी गतिविधियों में शामिल हापुड़ का अव ैध कटान,सांसद ने उठाया संसद में मामला

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
जनपद हापुड़ सहित मेरठ मंडल के अनेक शहरों में बड़े पैमानें पर वाहनों के अवैध कटान आंतकवादी गतिविधियों में शामिल होनें की सम्भावना क्षेत्रीय सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने संसद में उठाते हुए उच्च स्तरीय कमेटी गठित करनें की मांग की।
मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान वाहनों के अवैध कटान पर प्रभावी नियंत्रण करते हुए इस अपराधिक तंत्र को पूरी तरह समाप्त किये जाने की मांग की।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मामले पर बोलते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ में लंबे समय से वाहन चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह काम कर रहे हैं। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व अन्य प्रदेशों से यहाँ गाड़ी आती हैं और कुछ ही मिनटों में उनको काट दिया जाता है। इन वाहनों का उपयोग अनेक प्रकार की अपराधिक गतिविधियों में हो सकता है जिसमें आतंकवादी गतिविधियां भी सम्मिलित हैं।
उन्होंने कहा कि इस विषय को मैं पहले भी सदन में उठा चुका हूं। मैंने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी इस संबंध में पत्र लिखा था परिणामस्वरूप मेरठ में इन गिरोहों के विरुद्ध कार्यवाही भी हो रही है परन्तु इस कारण अब चोरी के वाहनों को काटने के इस अवैध काम का विस्तार हापुड़ तथा आसपास के अन्य जिलों में भी हो गया है।
सांसद अग्रवाल ने कहा कि यह समस्या केवल मेरठ की नहीं है, यह केवल अंतर्जनपदीय भी नहीं है, बल्कि यह समस्या अंतर्राज्यीय है। केवल मेरठ तथा उत्तर प्रदेश में कार्यवाही करने से इस समस्या का समाधान संभव नहीं है।
सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि अनेक प्रांतों में फैले हुए वाहन चोरी एवं कटान के इस अवैध कारोबार के तंत्र को समाप्त करने के लिए सक्षम अधिकारी के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय टास्क फोर्स बनाई जाए, जो इन प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों से मिलकर तथा संपूर्ण जानकारी जुटाकर इस आपराधिक तंत्र को पूरी तरह समाप्त कर सके।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page