अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने व अवैध निर्माण सील करने को पूरे जून माह अभियान -डाक्टर नीतिश गौड़

-डीएम व एसपी को पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट तैनात करने व पुलिस बल की मांग की

 

हापुड़।

 

हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण द्वारा जनपद की तीनों तहसील क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने व अवैध निर्माण सील करने को पूरे जून माह अभियान चलाया जा रहा है। जिसे सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा व पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा को पत्र भेजकर पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की है।

           आपको बता दें,कि जिले के शहरी क्षेत्र में भवन,गोदाम,दुकान फैक्ट्री आदि का निर्माण कराने के लिए हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराना होता है। इसकी जानकारी होने के बावजूद भी प्राधिकरण से लोग व्यवसायिक व आवासीय भवनों का नक्शा पास नहीं कराया जा रहा है।

          जनपद के हापुड़ शहरी क्षेत्र में लोगों द्वारा एचपीडीए से बिना नक्शा स्वीकृत कराये अवैध निर्माण कराये जा रहे है। जिससे प्राधिकरण को प्रतिमाह लाखों के राजस्व की हानि हो रही है। लोगों द्वारा अवैध निर्माणों व प्लाटिंग की शिकायत प्राधिकरण उपाध्यक्ष से की जा रही है। प्राधिकरण द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर अवैध निर्माण व प्लाटिंग को ध्वस्त कराया गया है।

          एचपीडीए उपाध्यक्ष डा.नितिन गौड़ ने बताया कि जनपद अवैध निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस जारी किया गया था,कि वह प्राधिकरण से नक्शा स्वीकृत कराकर निर्माण करें। इसके बावजूद भी लोगों ने प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं कराया। ऐसे अवैध निर्माण व प्लाटिंग को ध्वस्तीकरण व सील करने के लिए जून माह में ध्वस्तीकरण व सीलिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसे शांतिपूर्ण चलाने के लिए जिलाधिकारी प्रेरणा व पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा को पत्र सौंपकर पुलिस बल के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी व नामित मजिस्ट्रेट उपलब्ध कराने की मांग की भी है।

    उन्होंने कहा कि जिले में अवैध कालोनियों में भूमि के रेट कम होने के कारण अधिकृत कालोनियों की बिक्री पर भी प्रभाव पड़ रहा है। जिले में काफी संख्या अवैध कालोनियों काटे जाने की भी शिकायतें मिल रही है। जिन्हें चिन्हित करने में प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारी लगे है। 

Exit mobile version