fbpx
News

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का हुआ समापन, डाक्टर सुमन अग्रवाल सहित उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित, ट्रैफिक नियमों के पालन करनें से रोकी जा सकती है दुर्घटनाएं – सीडीओ अभिषेक

हापुड़ । परिवहन विभाग द्वारा चलाएं जा रहे सड़क सुरक्षा पखवाड़े के समापन समारोह नगर पालिका परिसर में आयोजित हुआ। जिसमें विधायक,सीडीओ व परिवहन अधिकारियों ने लोगों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलवाते हुए अभियान में उल्लेखनीय योगदान देनें वालें लोगों, पुलिसकर्मियों व अन्य को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए सीडीओ अभिषेक वर्मा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों के पालन करनें से दुर्घटनाओं को कम व रोका जा सकता है ।
यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करने तथा छोटी-मोटी सावधानियां बरतने से हम स्वयं के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं।

सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि सड़क पर होने वाली अधिकतर दुर्घटनाएं सड़क सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने से होती है। इन्हें रोकने के लिए वाहन चलाते समय प्रत्येक व्यक्ति को सड़क सुरक्षा निमयों का पालन करना होगा।

सीओ ट्रैफिक वरुण मिश्रा ने कहा कि वाहनों का संचालन करते समय अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करें। तेज गति से वाहन न चलाएं, किसी प्रकार के स्टंट करने से बचें तथा यातायात संकेतांकों का स्वयं पालन करें। इसके साथ ही दूसरे लोगों को भी यातायात नियमों के बारे में जागरूक करें।

एआरटीओ प्रवर्तन रमेश चौबे व एआरटीओ प्रशासन छवि सिंह ने कहा कि समाज में नई चेतना और जागृति पैदा करने में स्कूली बच्चे काफी कारगर साबित हो सकते हैं। ये अपने घर परिवार के लोगों के साथ आस-पड़ोस तथा नाते-रिश्तेदारों को भी सही राह दिखा सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की वे अपने घरों में लोगों को बाइक चलाने में हेलमेट का उपयोग करने तथा दो से अधिक की सवारी नहीं करने की बात बतायें।

पीटीओ आशुतोष उपाध्याय ने बाइक चलाने वालों से हेलमेट व कार चलाने वालों से सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन पूर्व डायट प्राचार्य जयवीर सिंह ने किया।

कार्यक्रम में सीडीओ अभिषेक वर्मा,सदर विधायक विजयपाल आढ़ती व परिवहन अधिकारियों ने अभियान में अपना योगदान देनें वालें ट्रैफिक व पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों,शिवा प्राथमिक पाठशाला की प्रधानाध्यापिका डाक्टर सुमन अग्रवाल,सब इंस्पेक्टर अनुराधा चौधरी, समाजसेवी दानिश कुरेशी , छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र व मैडल प्रदान कर सम्मानित किया। उपस्थित लोगों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page