fbpx
News

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का डीएम ने किया शुभारंभ,हरि झंडी दिखाकर वाहन किए रवाना,तीन बार रूल का उल्लंघन करनें वालों का लाईसेंस हुआ निलम्बित – डीएम

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना/रिंशू सिंह)।

सड़क सुरक्षा पखवाडा के तहत डीएम प्रेरणा शर्मा व एसपी अभिषेक वर्मा ने जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक में सभी को शपथ दिलवाते हुए सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारंभ करते हुए हरि झंडी दिखाकर वाहन रवाना किया।

डीएम प्रेरणा शर्मा ने ब्लैक स्पॉट की गहन समीक्षा की इसके कम में उन्होंने एन०ए०ए०आई० के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हाईवे पर स्पीडोमीटर कैमरे लगाये जायें, ओवरस्पीड के चालान बढ़ाये जाये और जो भी ब्लैक स्पॉट है, उन पर पर्याप्त रोड साइनेज की व्यवस्था की जाये। पुलिस विभाग द्वारा कुछ स्थलों पर सुधार हेतु उपाय सुझाये गये जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कहा जो भी व्यक्ति तीन बार से अधिक यातायात नियमों का उल्लधंन कर रहे हैं, उमका लाईसेंस निलम्बित किया जाये और इसकी सूचना अखबारों में भी अवश्य दी जाये और मीडिया के माध्यम से लोगों को सचेत भी किया जाये ।

एन्०एम०ए०आई० को निर्देशित किया गया कि सड़कों पर जी भी झाड पूस हैं, उसकी तत्काल सफाई करायें, इसके बाद जिलाधिकारी ने सडक सुरक्षा पखवाड़े के कार्यक्रम की विस्तृत समीक्षा की और सभी को निर्देशित किया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी विभाग कार्यकम करायें, तथा इसकी सूचना निर्धारित प्रारूप में प्रेषित करें। सभी विभागों को निर्देशित किया कि व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यकन कराये जायें और कोहरे को देखते हुए वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप अनिवार्य रूप से लगाया जाना सुनिश्चित किया जाये। विशेष रूप से गन्ना बुलाई करने वाले वाहनों में रिफ्लेक्टर टेप अवश्य लगा हो। सडक दुर्घटना में घायलों और मृतकों को दी जाने वाली सहायता राशि का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने सभी थानों को निर्देशित किया कि दुर्घटना सहायता राशि के सम्बन्ध में प्रचार हेतु सूचना बोर्ड लगवाये जाये और ई-रिक्शा से सम्बन्धित नियमन किया जाये।

बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) हापुड़ छवि सिंह ने महिलाओं के लिए ड्राईविंग हेतु प्रशिक्षण को सम्बन्ध में जिलाधिकारी को अवगत कराया, इसके कम में जिलाधिकारी ने आंगनबाडी, रोजगार विभाग एवं अन्य संस्थाओं को निर्देशित किया कि परिवहन विभाग की मदद से अधिक से अधिक महिलाओ को ड्राईविंग का प्रशिक्षण दिलाया जाये। डीएम ने सभी लोगों को सड़क सुरक्षा सम्बन्धी शपथ दिलायी गयी।

सडक सुरक्षा जागरूकता पखवाडा के अन्तर्गत सड़क सुरक्षा के नियमों से सम्बन्धित तीनों तहसीलो में चलने वाले प्रचार वाहन को जिलाधिकारी ने इझन्डी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर एसपी अभिषेक वर्मा, एएसपी राजकुमार, सीओ ट्रैफिक वरूण मिश्रा, एआरटीओ (प्रवर्तन) हापुड़ रमेश कुमार चौबे, एआरटीओ (प्रशासन) छवि सिंह, यात्री,
मालकर अधिकारी आशुतोष कुमार उपाध्याय, डीआईओएस पी०के० उपाध्याय, बेसिक शिक्षा अधिकारी , डा० राकेश कुमार, वहाब चौधरी, दानिश चौधरी आदि ने मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page