विश्वकर्मा जयंती की पूजा अर्चना, श्रमिको को दी बधाई, बांटी मिठाइयां

हापुड़।कांग्रेस जनों ने विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा की और श्रमिको को बधाई देते हुए मिठाइयां वितरित की।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सृष्टि के निर्माण के देवता भगवान विश्वकर्मा जी हैं। इस कारण से विश्वकर्मा जयंती पर यंत्रों, दुकानों, कारखानों और औद्योगिक संस्थानों में लगी कलपुर्जों और मशीनों की पूजा की जाती है और भगवान विश्वकर्मा जी का आशीर्वाद लेकर कार्य की शुरुआत की जाती हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा जी की पूजा का पर्व बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है। शास्त्रों के अनुसार विश्वकर्मा जी सृष्टि के पहले शिल्पकार, वास्तुकार और इंजीनियर हैं। धर्म ग्रंथों के अनुसार जब ब्रह्मा जी ने सृष्टि की रचना की तो इसके निर्माण कार्य की जिम्मेदारी भगवान विश्वकर्मा जी को दी। शास्त्रों के अनुसार भगवान विश्वकर्मा ब्रह्राा जी के सातवें पुत्र हैं।

विश्वकर्मा जयंती मनाने वालों में अंकित शर्मा, अमित सैनी, डॉक्टर जकारिया मनसबी, सभासद सुशील शास्त्री, गौरव गर्ग, भरतलाल शर्मा, सुबोध शास्त्री, अंकुर अग्रवाल, विक्की शर्मा, अनूप कुमार, मनोज कुमार राजपूत आदि लोग मौजूद रहे.!

Exit mobile version