लायंस क्लब द्वारा आयोजित किया गया आईकैंप, बच्चों को अपनी आंखों की देखभाल का अधिक ध्यान रखना चाहिए – सुरेश गुप्ता,सचिन एस.एम.

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

लायंस क्लब हापुड़ द्वारा हमारे देश के भविष्य छोटे बच्चे जिनमें बचपन से ही देखा जाता है कि आँख से संबंधित बीमारियां हो जाती हैं और देर से पता चलता है जिसके कारण से बाद में दिक्कतें आती हैं।

लायंस क्लब हापुड़ द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर मोदीनगर रोड हापुड़ में एक आई विजन कैंप लगाया गया जिसमें आई स्पॉट चैकप मशीन गाज़ियाबाद से मंगवायी गयी और 333 बच्चों का चैकप हुआ जिसके अंतर्गत 23 बच्चों में कमी पायी गई और उनकी आँखों में जो दिक्कत थी उनको इस बारे में सूचित कराया गया।

इस मशीन से दूर की नजर कमजोर पास की नजर कमजोर, धुंधला पन आदि समस्याओं के बारे में पता लगाया जाता है। ऐसे में लायन डॉक्टर दुष्यंत बंसल द्वारा यह घोषणा की गई कि जो बच्चों की आंखों में कोई भी कमी पाई जाएगी हर रविवार को मैं अपनी तरफ से निःशुल्क इलाज करूंगा।

इस मौके पर लायंस क्लब सचिव लायन सुरेश गुप्ता ने बताया कि हमारा उद्देश्य पूरे वर्ष इस तरह के कैंप लगाकर हापुड़ के जो बच्चे हमारा भविष्य है उनको आँख से संबंधित बीमारियों से अधिक से अधिक अवगत करने का है।कोषाध्यक्ष लायन प्रणव आर्य ने कहा कि हम हर महीने निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन करते रहेंगे।

इस मौके पर लायंस क्लब अध्यक्ष लायन सचिन सिंघल (एस.एम.) ने बताया कि जिस भी स्कूल को अपने बच्चों के लिए ये निःशुल्क ऑय कैंप अपने स्कूल परिसर में लगवाना है वो लायंस क्लब हापुड़ को संपर्क कर सकते है।

लायन सेक्रेटरी सुरेश गुप्ता , लायन राजीव सिंघल , लायन आदित्य गोयल , लायन सौरभ अग्रवाल , डिस्ट्रिक्ट ज्वाइंट कैबिनेट सेक्रेटरी लायन विशाल मल्होत्रा आदि सीनियर मेंबर मौजूद थे।

Exit mobile version