बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में व्यापारियों में आक्रोश, सरकार से की कार्यवाही की मांग 

,हापुड़।
बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदूओं पर लगातार हो रहे अत्याचार के विरोध में राष्ट्रीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने आक्रोश जताते हुए भारत सरकार से कार्यवाही व हिंदूओं की सुरक्षा व मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठानें की मांग की है।
नगर के रेलवे रोड़ स्थित आर के प्लाजा रेस्टोरेंट में राष्ट्रीय व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा टोनी ने एक बैठक में कहा कि बंगलादेश में बेकसूर हिंदुओं को लूटा जा रहा है। महिलाओं के साथ रेप व जिंदा जलाने की घटनाएं स्तब्ध करने वाली हैं।
उन्होंने बांग्लादेश में हिंदु समुदाय् पर हो रहे अत्याचार पर अंकुश लगाने व उनकी सुरक्षा की मांग की।
    व्यापारी गोपाल शर्मा ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार किया जा रहा है, क्योंकि हिंदू बांग्लादेश में अल्पसंख्यक है। जबकि विश्व में किसी भी स्थान पर हिंदू कभी हिंसा नहीं करता है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा और उनपर हो रही हिंसा पर अंकुश लगाने के प्रयास करने चाहिए।
उधर हिंदू संगठनों के नेता गिरीश त्यागी,टुक्की राम गर्ग,अजय त्यागी,विजय त्यागी आदि ने बांग्लादेश के प्रकरण में आक्रोश जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हस्तक्षेप करते हुए वहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सुरक्षा का बंदोबस्त कराने की मांग की है।
व्यापारी नेता प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि बांग्लादेश में हिन्दू मंदिरों को तोड़ा जा रहा है, हिन्दू परिवारों के साथ मार पिटाई की जा रही है। यह घटनाएं अत्यंत दुखद और चिंताजनक है। हिन्दू मंदिरों को तोड़ना और धार्मिक स्थलों का अपमान करना केवल एक समुदाय पर हमला नहीं है, बल्कि यह मानवता और धार्मिक स्वतंत्रता पर भी एक बड़ा आधात है।
इस मौके पर गोपाल शर्मा,प्रदीप अग्रवाल, राजकुमार गोयल, शुभम् गोयल,आनंद आदि मौजूद थे।
Exit mobile version