जनपद में नहीं बन रहे कोरी समाज के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र , कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञॉपन

हापुड़ (अनूप सिन्हा)।

कोरी समाज द्वारा लम्बें संघर्ष के बावजूद भी कोरी समाज के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र हापुड़ जनपद में जारी ना होनें से क्षुब्ध समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर हंगामा व नारेबाजी की । मांग को लेकर डीएम को सम्बोधित ज्ञॉपन सौंपा।

जानकारी के अनुसार शनिवार को कोरी समाज के सैकड़ों लोग आज सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शन कर समाज के लोगों के लिए अनूसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी ना किए जानें से क्षुब्ध होकर धरना प्रदर्शन कर डीएम को. ज्ञॉपन सौपा।

ज्ञॉपन में कहा गया कि जनपद हापुड़ में कोरी जाति के लोगो को कोरी अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र जारी नहीं किये जा रहे हैं। जिसके कारण कोरी समाज के लोगो व बच्चो को सरकारी सुविधाओं का समुचित लाभ नहीं मिल रहा है जबकि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा समय-समय पर कोरी जाति के लोगो को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने के लिए दिशा निर्देश व शासनादेश जारी किये जाते रहे है जबकि जनपद हापुड़ में लेखपालों की मनमानी व प्रशासन की उदासीनता के कारण कोरी समाज के लोगो को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी नहीं किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिस कारण कोरी समाज के लोगो को सरकारी सुविधाओं का व बच्चों के स्कूलों में एडमिशन भी नहीं हो पा रहे हैं जिस कारण कोरी समाज के लोगो का व बच्चो का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि कोरी जाति के प्रमाण पत्र जनपद हापुड़ में जारी कराने किए जाए। इस मौके पर दिनेश कुमार कोरी, राजेंद्र कोरी, गजेंद्र कोरी, लोकेश, ओमप्रकाश, मनोज, विकी, देवेंद्र, राजू, पप्पू, चरण सिंह, आदि मौजूद रहे।

Exit mobile version