fbpx
News

जनपद के 28 कॉलेजों में 20 मार्च से शुरू होंगी सीसीएसयू की परीक्षाएं

हापुड़। जिले के आठ केंद्रों पर 20 मार्च से सीसीएसयू की वार्षिक प्रणाली वाले व्यक्तिगत और संस्थागत छात्रों की परीक्षाएं, शुरू होंगी। 28 कॉलेजों के 6542 छात्र पंजीकृत हैं। कॉलेजों में इन दिनों आंतरिक परीक्षाएं भी जिले के आठ केंद्रों चल रही हैं। पर परीक्षा में 6542

सीसीएसयू ने परीक्षा का कार्यक्रम पहले छात्र होंगे शामिल ही घोषित कर दिया है, अब केंद्र भी निर्धारित कर दिए गए हैं। कॉलेजों में इन दिनों आंतरिक परीक्षाएं चल रही हैं, जो एक सप्ताह के अंदर खत्म हो जाएंगे। इसी के साथ 20 मार्च से शुरू होने वाली वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू हो गई है।

नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिले में आठ केंद्र बनाए गए हैं, नौवां केंद्र बुलंदशहर के स्याना तहसील में बनाया गया है। जिसमें हापुड़ के चार कॉलेजों के छात्र परीक्षा देंगे। 6542 छात्र इन परीक्षाओं में पंजीकृत हैं, जो दो पालियों में पेपर देंगे।

कक्षों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है, केंद्र के बाहर ही छात्रों की समस्याओं का निस्तारण होगा। नकल रोकने के लिए आंतरिक उड़न दस्ते गठित होंगे, बाहर से भी दस्ते निगरानी के लिए केंद्रों पर पहुंचेंगे। कॉलेजों में बैठकें भी शुरू हो गई है।

जिले में बने ये आठ केंद्र : एकेपी पीजी कॉलेज, एसएसवी पीजी कॉलेज, आरएसएस कॉलेज, केडी कॉलेज, केशव मारवाड़ डिग्री कॉलेज, चौधरी महेंद्र सिंह डिग्री कॉलेज, रुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी, दयावती कॉलेज ऑफ लॉ को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page