fbpx
News

कार्तिक मेले को लेकर रूट डायवर्जन का व्यापारियों ने किया विरोध,डीएम, एसपी को सौंपा ज्ञापन,तीन दिन रूट डायवर्जन करनें की मांग

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

पुलिस प्रशासन द्वारा कार्तिक गंगा मेलें में जाम से बचने के लिए 23 से 29 नवम्बर, 2023 तक रूट डायवर्जन के विरोध में संयुक्त व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने विरोध करते हुए डीएम, एसपी को ज्ञापन सौंपा सौंपा। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन ने आगामी कार्तिक मेले के कारण जनपद हापुड़ का ट्रैफिक रूट डायवर्जन 23 नवम्बर से 29 नवम्बर तक किया हैं।

संयुक्त व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ललित कुमार छावनी वालों ने कहा कि मुख्य स्नान 27 नवम्बर को है, ज्यादा ट्रैफिक 26-27 नवम्बर को ही रहेगा। वर्तमान में गढ़ के लिये डबल हाइवे तथा 4 व 6 लेन सड़के हैं, जिस कारण जाम की स्थिति भी प्रायः नहीं रहती है।

उन्होंने कहा कि यह मेला गढ़ क्षेत्र में है, जबकि रूट डायवर्जन ईस्टर्न पेरिफेरल (छिजारसी टोल प्लाजा) से ही कर दिया गया है, जिससे शहर हापुड व पिलखुवा की सभी व्यापारिक व औद्योगिक गतिविधियां बन्द हो जायेगी। जबकि पूर्व में सड़के छोटी होने पर भी इतने दिनों का रूट डायवर्जन कभी नहीं हुआ है।

उन्होंने डीएम व एसपी से मांग करते हुए कहा कि यह रूट डायवर्जन 26-27 नवम्बर को ही शकिया जाये, क्योंकि मुख्य ट्रैफिक इन दो ही दिन रहेगा, साथ ही 27 नवम्बर को ही 90 प्रतिशत मेला क्षेत्र खाली हो जाता है जिसमें 27 नवम्बर के बाद रूट डायवर्जन का कोई औचित्य भी नहीं है। फिर भी यदि ट्रैफिक ज्यादा रहता है तो 25, 26 व 27 नवम्बरतक ही रूट डायवर्जन किया जायें और हापुड़ में आने वाले व्यापारिक व औद्योगिक वाहनों को ना रोका जाये। सुविधा के अनुसार आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिये वाहन पास की व्यवस्था की जाये।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page