fbpx
News

होटल साइट पर रिव्यू देने के बहाने ठग लिए पांच लाख रुपये

  • आनलाइन पैमेंट नहीं मिलने पर पीड़ित को लगा ठगी का पता
  • पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज
    हापुड़।
    टेलीग्राम स्कैम बनाकर मोहल्ला तगासराय निवासी एक युवक से करीब पांच लाख रुपये हड़प लिए गए। युवक को आनलाइन काम मिला था। जिस पर उसे होटल साइट पर रिव्यू देना था। जब पीड़ित को आनलाइन पैसे नहीं मिले तो उसे ठगी का पता लगा। पीड़ित ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ देहात थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
    मोहल्ला तगासराय निवासी मनु शर्मा ने बताया कि वर्ष 2023 के मई माह में उसके पास टेलीग्राम स्कैम हुआ है। जिस पर साइबर ठगों ने उसे आनलाइन काम करने का बहाना बनाया। जिसके बादद उसे एक साइट दी गई। जिस पर होटल साइट के रिव्यू देने थे। जिसमें ग्रुप टास्क होता है और उसमें उसने करीब पांच लाख रुपये इन्वेस्ट भी कर दिए थे। जब उसने सभी टास्क को पूरा किया तो साइबर ठगों ने उससे कहा कि उसे अभी और टास्क पूरा करना है। जिसके बाद ही उसे रुपये वापस मिलेंगे। जब उसने टास्क पूरा नहीं करने की बात कही तो उसे आनलाइन पैमेंट मिलना भी बंद हो गया। जिसके बाद से वह लगातार अपने रुपये साइबर ठगों से वापस मांग रहा है। लेकिन उसे रुपये वापस नहीं मिल सके है।

इस मामले में पीड़ित ने साइबर थाने में भी अपनी शिकायत दर्ज कराई। अब पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं में देहात थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। देहात थाना प्रभारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page