fbpx
News

हाईकोर्ट ने डीआईओएस के आदेश पर लगाई रोक,ताराचंद जनता इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति बहाल

हापुड़। तगासराय स्थित चौधरी ताराचंद जनता इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव कराने और एकल संचालन लागू करने के आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। प्रबंधक राजपाल त्यागी की याचिका पर कोर्ट ने प्रबंध समिति को फिर से अधिकार दिए हैं। पूर्व में घोषित चुनाव पर भी रोक लग गई है।

प्रबंध समिति का चुनाव 12 जून 2022 को हुआ था। इसमें अध्यक्ष पद पर नरेंद्र त्यागी और उपाध्यक्ष पद पर रुद्राक्षमुनि त्यागी और प्रबंधक पद पर राजपाल त्यागी निर्वाचित हुए थे। लेकिन नरेंद्र त्यागी के निधन के बाद विधान के अनुसार रुद्राक्षमुनि त्यागी को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी डीआईओएस के आदेश पर सौंप दी गई थी।
लेकिन इस चयन पर एक गुट द्वारा डीआईओएस कार्यालय में अपील की गई थी। जिस पर सुनवाई करते हुए डीआईओएस ने चुनाव पर आपत्ति लगाते हुए एकल संचालन लागू कर दिया था। साथ ही 10 मार्च को चुनाव कराने की घोषणा कर दी। वहीं, बाद में इसकी तिथि 31 मार्च कर दी गई।

एकल संचालन के आदेश को प्रबंध समिति के प्रबंधक राजपाल त्यागी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। उच्च न्यायालय ने डीआईओएस के आदेश पर रोक लगाने के साथ ही अपने आदेश में कहा कि डीआईओएस द्वारा पारित आदेश के क्रियान्वयन पर रोक रहेगी, वर्तमान में याचिका के लंबित रहने या डीआईओएस द्वारा पारित आदेश वादी के अधिकारों को प्रभावित नहीं करेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page