सीसीएसयू की विभिन्न विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं आज से जिले के नौ केंद्रों पर हुई शुरू


हापुड़। जिले के 9 केन्द्रों पर बृहस्पतिवार को स्नातक विषम सेमेस्टर की परीक्षा होगी। 7000 से अधिक छात्र दो पालियों में परीक्षा देंगे। कॉलेंजों में निगरानी के लिए आंतरिक उड़न दस्ते गठित कर दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों से केन्द्रों की निगरानी होगी, इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
सीसीएसयू से जुड़े कॉलेजों में अध्ययनरत बीए, बीएससी, बीकॉम के प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा बृहस्पतिवार को सुबह सात से 10 बजे और 11 बजे से दो बजे तक आयोजित पाली में होगी। विश्वविद्यालय से पहले ही केन्द्रों की सूची आ चुकी है। इसमें सिर्फ अंबे डिग्री कॉलेज के केन्द्र में बदलाव किया गया है, बाकी सभी केन्द्र यथास्थिति हैं।
जिले के सभी 9 केन्द्रों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है। परीक्षा में निगरानी के लिए आंतरिक उड़न दस्ते गठित किए हैं, जो केन्द्रों पर परीक्षा की निगरानी करेंगे। इसके अलावा कॉलेज के गेट पर भी छात्रों की तलाशी होगी, ताकि नकल की संभावना को कम किया जा सके। कॉलेजों में बुधवार को परीक्षा को लेकर बैठकें भी हुई।
नकलविहीन व शांतिपूर्वक कराई जाएगी परीक्षा
विषम सेमेस्टर की परीक्षा नकलविहीन व शांतिपूर्वक सम्पन्न कराई जाएगी। केन्द्रों की निगरानी के लिए उड़न दस्ते गठित किए गए हैं। छात्रों को केन्द्रों पर किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। – प्रोफेसर नवीन चंद्र, प्राचार्य एसएसवी पीजी कॉलेज

Exit mobile version