fbpx
MeerutNewsUttar Pradesh

सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर हड़पे 15 लाख रुपये

मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं पीडि़त

मेरठ। सऊदी अरब में नौकरी लगवाने के नाम पर मोटी रकम ठगने का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को दुबई और सऊदी अरब में नौकरी लगवाने का एजेंट बताया और पांच जिलों मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलन्दशहर, मुजफ्फरनगर के 17 युवकों से करीब 15 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का शिकार हुए पीडि़त आपस में रिश्तेदार हैं। उन्हें फर्जी टिकट और वीजा देकर एयरपोर्ट पर भी भेज दिया, जहां ठगी का अहसास हुआ। पीडि़तों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की शिकायत की।

राशिद ने दी गई शिकायत में बताया कि वह बुलंदशहर जिले में बिजली के खंभे लगाने का काम करता है। वहां पर उसकी जान-पहचान सिंकदराबाद निवासी एक व्यक्ति से हुई। उसने बताया कि वह दुबई सहित अन्य शहरों में नौकरी लगवाने वाला एजेंट है। झांसा दिया कि वह टैक्सी चालक के रूप में या होटल में स्टाफ के लिए नौकरी लगवा सकता है। पीडि़त उसकी बातों में आ गया और अपने साथ कई परिचितों की नौकरी लगवाने के लिए कह दिया।

आरोप है कि किसी से डेढ़ लाख तो किसी से 50 हजार रुपये लिए गए। इसके अलावा हापुड़ जिले के कूलपुर गांव निवासी आजाद व झड़ीना निवासी अलीजान, बुलंदशहर निवासी युवकों समेत अन्य को भी ठगी का शिकार बनाया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page