fbpx
BreakingHapurNewsUttar Pradesh

बुजुर्ग महिला का फर्जी आयुष्मान कार्ड बनानें वाला ठग गिरफ्तार,40 फर्जी कार्ड बरामद, पीड़ित ने लगाया पुलिस पर आरोपी चिकित्सक को बचाने का आरोप

बुजुर्ग महिला का फर्जी आयुष्मान कार्ड बनानें वाला ठग गिरफ्तार,40 फर्जी कार्ड बरामद, पीड़ित ने लगाया पुलिस पर आरोपी चिकित्सक को बचाने का आरोप

 

हापुड़

थाना पिलखुवा क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला के इलाज के लिए 32 हजार रुपए लेकर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनानें वालें चिकित्सक के विरुद्ध दर्ज मामलें में पुलिस ने सरकारी आयुष्मान कार्ड बनानें वालें कैंप के कम्प्यूटर आपरेटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर 40 फर्जी कार्ड बरामद किए हैं।

 

जानकारी के अनुसार हापुड़ के तहसील चौपाल निवासी सराय चांद खां निवासी मोहित बंसल की माता चित्रा देवी की तबीयत खराब होने पर वर्ष 2022 में उन्हें इलाज के लिए एक
मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया । इसी दौरान इलाज कर रहे चिकित्सक जुनैद अनवर ने उन्हें फ्री में इलाज करवानें के नाम पर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनवाकर 32 हजार रुपए ठग लिए थे‌। जिसकी एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। पीड़ित मोहित बंसल ने आरोपी चिकित्सक डॉ० जुनैद अनवर ने केस को वापिस लेने के लिए उन उनके घर में तोड़फोड़ करनें व उनकी माता व वह घायल करने की एफआईआर दर्ज करवाई थी। ।

 

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मामलें में सरकारी आयुष्मान कार्ड शिविर में कार्ड बनानें वाला आपरेटर सन्तोष निशाद निवासी ग्राम परसा तकिया थाना पुरानी बस्ती को गिरफ्तार कर 40 फर्जी आयुष्मान कार्ड बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी अन्य की भी इसमें भागेदारी हुई ,तो उसे भी गिरफ्तार किया जायेगा।

फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने का तरीका

गिरफ्तार अभियुक्त आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु लगाये गये सरकारी कैम्प में कार्य करता था, इसलिए उसके पास लॉगिन आईडी व पासवर्ड था जो उसके मोबाइल नम्बर से लिंक था तथा लॉगिन आईडी व पासवर्ड का प्रयोग कर आयुष्मान वेबसाइट पर लॉगिन कर आयुषमान कार्ड बनवाने वाले व्यक्ति का नाम, जैसे- अमित है तो अमित के नाम का आयुष्मान कार्ड को सर्च कर उस पर कूटरचित तरीके से नाम, फोटो आदि एडिट कर फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाकर आयुष्मान कार्ड बनवाने वाले व्यक्ति से धन अर्जित करता था।

उधर पीड़ित मोहित बंसल ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुख्य आरोपी डाक्टर जुनैद को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जबकि वह इन सब का मास्टर माइंड हैं।

 

jmc
jmc

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page