fbpx
News

शनिवार व रविवार को कोविड से निपटने की तैयारियों को लेकर होगी मॉक ड्रिल,ऑक्सीजन प्लांट युक्त सात इकाइयों की परखी जाएगी व्यवस्था

  • आरबीएसके और नियमित टीकाकरण की भी होगी समीक्षा : सीएमओ

हापुड़ । जनपद की ऑक्सीजन प्लांट युक्त सातों चिकित्सकीय इकाइयों पर शनिवार और रविवार को मॉक ड्रिल की जाएगी। मॉक ड्रिल के दौरान ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति के साथ जरूरी दवाओं और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जैसे उपकरणों की भी जांच परख होगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कोविड का मरीज पहुंचने पर कितनी देर में उसे चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध करायी जा सकती हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. सुनील त्यागी ने बताया मॉक ड्रिल का यह कार्यक्रम पहले शुक्रवार और शनिवार को होना था लेकिन शुक्रवार को कृष्ण जन्माष्टमी के अवकाश के चलते अब मॉकड्रिल शनिवार और रविवार को होगी।

सीएमओ डा. सुनील ने बताया मॉक ड्रिल के लिए संयुक्त निदेशक (स्वास्थ्य) डा. अशोक यादव मेरठ से पहुंचेंगे। कोविड के उपचार के लिए उपलब्ध व्यवस्थाओं के साथ ही इस बार मॉकड्रिल कार्यक्रम के दौरान जनपद में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) और नियमित टीकाकरण (आर.आई) की भी समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही पिलखुवा स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर (एएनएमटीसी) का भी निरीक्षण किया जाएगा। सीएमओ ने बताया ऑक्सीजन प्लांट को बीच -बीच में चलाते रहने के निर्देश संबंधित इकाई प्रभारियों को दिए गए हैं ताकि जरूरत के समय प्लांट संचालित करने में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।


Show More

5 Comments

  1. Pingback: bonanza178
  2. Pingback: Research

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page