व्यापार में फायदें के नाम पर लोगों से 20 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़ ।बाबूगढ़ इलाके में व्यापार में मुनाफा होने का झांसा देकर तीन लोगों ने एक व्यक्ति से 20 लाख रुपये ठग लिए। रुपये लौटाने से इंकार कर आरोपियों ने पीड़ित को ही झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी के आदेश पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

गांव बछलौता निवासी प्रदीप ने बताया कि उनकी पहचान दिल्ली के रोहिणी निवासी निखिल मिश्रा, एसडी मिश्रा और चेतन चौपड़ा से थी। उन्होंने फर्म में रुपये लगाकर लाभ कमाने का प्रलोभन दिया। झांसे में आकर उसने 20 लाख रुपये दे दिए। काफी समय बाद भी मुनाफा न मिलने पर आरोपियों से रुपये लौटाने के लिए कहा तो आरोपियों ने धमकी दी। हालांकि एक दिसंबर 2022 को पीड़ित को दो बैंक चेक दे दिए। लेकिन फर्जी निकले।

पुलिस से शिकायत करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने व हत्या करने की धमकी दी। चौकी और कोतवाली स्तर से कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने एसपी से शिकायत की। एसपी ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद बाबूगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Exit mobile version