लोकसभा चुनाव : सोशल मीडिया पर छाया प्रचार, जमकर एक-दूसरे पर हो रहे कटाक्ष – हर दल अपने-अपने प्रत्याशियों का कर रहे प्रचार

लोकसभा चुनाव : सोशल मीडिया पर छाया प्रचार, जमकर एक-दूसरे पर हो रहे कटाक्ष – हर दल अपने-अपने प्रत्याशियों का कर रहे प्रचार, खानपान पर भी दिया जा रहा जोर

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जिले की तहन सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर अब सोशल मीडिया पर कटाक्ष और प्रचार-प्रसार तेज हो गया है। हर दल अपने-अपने प्रत्याशियों के बारे में जानकारी दे रहा है। विभिन्न दलों के चुनाव कार्यालय खुलने के बाद यहां पर दावतों का दौर शुरू हो गया है। कार्यालयों पर बैठने वाले लोग अपने-अपने समर्थकों की जीत का दावा कर रहे हैं।

26 अप्रैल को हापुड़-मेरठ, गाजियाबाद-धौलाना और अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर लोकसभा सीट पर चुनाव होना है। यह तीनों ही सीट काफी महत्वपूर्ण रहती है। क्योंकि दलित-मुस्लिमों का गठजोड़ और क्षत्रिय समाज का बाहुल्य इलाका होने के बाद यहां पर चुनाव काफी रोचक हो जाता है। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर भाजपा ने इस बार रामायण में राम का चरित्र निभाने वाले अरूण गोविल को टिकट दिया है। जबकि इंडिया गठबंधन ने सुनीता वर्मा जाटव को मैदान में उतारा है। जबकि बसपा ने देवव्रत त्यागी को टिकट दिया है। गाजियाबाद-धौलाना लोकसभा सीट से भाजपा ने गाजियाबाद के सदर विधायक अतुल गर्ग, कांग्रेस ने डोली शर्मा को मैदान में उतारा है। जबकि अमरोहा-गढ़मुक्तेश्वर से भाजपा ने कंवर सिंह तंवर, इंडिया गठबंधन ने कुंवर दानिश अली को मैदान में उतारा है। 

तीनों ही सीटों पर उनके समर्थकों ने अपनी सोशल मीडिया पर कटाक्षों का वार तेज कर दिया है। अलग-अलग दलों के बनाए गए सोशल मीडिया एकाउंट पर जीत-हार के दावे किए जा रहे हैं। विभिन्न दलों के खुले कार्यालयों पर देर रात तक चुनावी समीकरण को लेकर बिसात बिछाई जा रही है। जिसमें वोट प्रतिशत और जिन-जिन इलाकों में वह घूमकर प्रचार कर रहे हैं, वहां के लोगों की प्रतिक्रिया भी भेज रहे हैं। हालांकि अभी दूसरे चरण के चुनाव होने में एक सप्ताह का समय है, लेकिन जिस प्रकार से सोशल मीडिया पर प्रचार हो रहा है। उससे तीनों ही क्षेत्रों में प्रभाव पड़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

———-

Exit mobile version