fbpx
BreakingHapurMeerutNewsUttar Pradesh

स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रुकी लेकिन एक बोगी के पहिये घूमते रहे।

 स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रुकी लेकिन एक बोगी के पहिये घूमते रहे।

बड़ौत:

दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर बड़ौत स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रुकी, लेकिन एक बोगी के पहिए घूमते रहे। इससे चिंगारी निकलने लगी और ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया। इंजीनियरों की एक टीम ने बोगी को ठीक किया और घूमते पहियों को रोका। एक घंटे बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली अप ट्रेन संख्या 04401 शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे बड़ौत रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां लोको पायलट ने ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर दो पर रोक दिया, जहां दूसरी ट्रेन से क्रॉसिंग होनी थी। इस दौरान ट्रेन की सभी बोगियों के पहिए थम गए, लेकिन एक बोगी का पहिया घूमता रहा. उसके घर्षण से चिनगारियाँ निकलने लगीं।

यात्रियों की सूचना पर तकनीकी खराबी को ठीक किया गया
यात्रियों की सूचना पर ट्रेन में मौजूद इंजीनियरों ने बोगी के पास पहुंचकर तकनीकी खराबी को ठीक किया और ट्रेन के घूमते पहियों को रोका। इस दौरान पहियों के लगातार घूमने से करीब छह इंच लंबा ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद दिल्ली जाने वाली ट्रेन के क्रासिंग ओवर होने के बाद सुबह करीब साढ़े दस बजे पैसेंजर ट्रेन को सहारनपुर के लिए रवाना किया गया।

घटना का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें ट्रैक पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी का पहिया लगातार घूमता नजर आ रहा है, जिससे चिंगारी निकल रही है. इस संबंध में सहायक स्टेशन मास्टर अनुज राठी ने बताया कि ट्रेन की एक बोगी में मामूली तकनीकी खराबी आ गयी थी, जिसे ट्रेन में मौजूद इंजीनियरों ने ठीक कर दिया.

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page