fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

मकान का बैनामा करा ठगे 41 लाख रुपये

हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अर्जुन नगर में मकान का बैनामा कराकर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये हड़प लिए। लेकिन मकान पर कब्जा नहीं दिया। पीडि़त ने दंपती समेत चार नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

देहात क्षेत्र के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित अर्जुन नगर निवासी जगमोहन सिंह ने बताया कि उसकी रेलवे क्रॉसिंग के पास रहने वाले प्रमोद कुमार व बुर्ज मोहल्ला – निवासी ललित से जान पहचान थी। कुछ दिन पहले उन्होंने इन लोगों से एक मकान खरीदने की इच्छा जाहिर की थी।

ये भी पढ़ें: Jobs: UPSSSC ग्राम पंचायत अधिकारी

जिसके बाद इन दोनों ने नवज्योति कॉलोनी निवासी भावना कौशिक व उसके बीच बाबूगढ़ के गांव सिमरौली स्थित एक मकान का सौदा 41 लाख रुपये में तय कराया था। भावना कौशिक और उसके पति विशाल कुमार ने इस मकान पर 27 लाख रुपये का बैंक लोन लिया हुआ है। दोनों ने पीडि़त को आश्वासन दिया था कि जब वह मकान का बैनामा कर लेंगे तो वह बैंक लोन के रुपये जमा कर देंगे। इसके साथ ही मकान के विद्युत कनेक्शन को भी हटवा देंगे।

ये भी पढ़ें: Check your Typing Speed

चारों आरोपियों द्वारा दिए गए झांसे में वह आ गया। भरोसा कर इन लोगों ने चेक के माध्यम से 40.90 लाख और दो हजार रुपये नकद दिए थे। बैनामे के लिए जब वह रजिस्ट्रार कार्यालय में पहुंचा तो पता चला कि दोनों ने बैंक लोन के रुपये जमा नहीं किए हैं। 21 नवंबर 2022 को मकान का बैनामा अपने नाम करा लिया।

कुछ दिन पहले दोनों ने अधिवक्ता के जरिए पीडि़त को एक नोटिस भेजा। जिसमें मकान का सौदा 41 लाख रुपये की जगह 71 लाख रुपये में तय होना दर्शाया गया है। आरोपियों ने उनका एक बैंक चेक भी बाउंस करा दिया। थाना देहात प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि मामले में भावना कौशिक, विशाल कुमार, प्रमोद, ललित और तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: Jobs: India Post GDS भर्ती 2023, 12828 पदों पर करें आवेदन

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page