fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

प्राइवेट अस्पतालों के बिलों में छूट दिलाने का झांसा देकर बनाये फर्जी फैमिली हेल्थ कार्ड

हापुड़। शहर में लोगों को प्राइवेट अस्पतालों के बिलों में 50 फीसदी तक छूट दिलाने का झांसा देकर फर्जी फैमिली हेल्थ कार्ड बनाकर दिए जा रहे हैं। 10 से अधिक मोहल्लों में 1500 से ज्यादा लोगों को फीस लेकर ये कार्ड उपलब्ध कराए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी, अब वीडियो और कार्ड वायरल होने पर विभाग ने इन्हें फर्जी बताते हुए शातिरों की तलाश शुरू कर दी है।

आयुष्मान कार्डों के गड़बड़ झाले अभी समाप्त नहीं हुए, ऐसे में स्वास्थ्य माफियाओं ने ठगी का दूसरा खेल शुरू कर दिया है शहर के मोहल्लों में स्वास्थ्य विभाग की बिना अनुमति के कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंप में लोगों को फैमिली हेल्थ कार्ड बनाकर दिए जा रहे हैं।

कार्ड के जरिए प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती होने पर मरीजों को बिल में 50 फीसदी तक छूट मिलने का दावा किया जा रहा है। इसके एवज में पंजीकरण के नाम पर 40 रुपये और प्रत्येक व्यक्ति के कार्ड के लिए 100 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। प्राथमिक जांच में करीब 1500 लोगों को इस तरह के कार्ड बांटे जाने का मामला सामने आया है।

शहर के सराय, मजीदपुरा, त्रिलोकीपुरम, कोटला मेवतियान, सादात समेत कई मोहल्लों में इस तरह के कैंप लगाए गए। लोगों को दिए जाने वाले कार्डों पर हापुड़ के नामचीन प्राइवेट अस्पतालों के भी नाम लिखे हैं। लेकिन जब इन अस्पतालों से जानकारी की गई तो अस्पताल संचालकों ने स्पष्ट इन्कार कर दिया।

फैमिली हेल्थ कार्ड बनाए जाने का जिले में प्रावधान नहीं है और न ही विभाग से किसी ने इसकी अनुमति ली है। इस तरह के कार्ड फर्जी हैं, अस्पतालों ने जानकारी में बताया है कि उनके द्वारा भी ऐसा कोई कैंप नहीं लगवाया गया है। इस गिरोह से जुड़े शातिरों की तलाश की जा रही है। -डॉ. सुनील त्यागी, सीएमओ ।

Show More

5 Comments

  1. Pingback: stapelstein
  2. Pingback: rolls royce hash
  3. Pingback: click to read
  4. Pingback: PANDA555

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page