fbpx
News

बाल कल्याण समिति ने परिवार से बिछुड़ कर कांवड़ियों के साथ घूम रहे मासूम को बरामद कर परिजनों को सौंपा

हापुड़। न्याय पीठ बाल कल्याण समिति ने एक नाबालिक बच्चे के माता-पिता को खोजकर उसे उनके सुपर्द किया। अपना खोया बच्चा पाकर माता-पिता ने समिति तथा पुलिस की प्रशंसा की।

पुलिस ने बताया कि थाना पिलखुवा मेें सूचना प्राप्त हुई कि एक नाबालिक बच्चा जिसकी उम्र लगभग 8 वर्ष है, जो कांवड़ियों के साथ मिला है। बच्चे के माता-पिता की कोई जानकारी नहीं मिल रही है ना ही बच्चे की भाषा समझ में आ रही है, बच्चा अपना नाम सिर्फ श्यामसुन्दर बता रहा था उसके माता-पिता से मिलवाने की कोई जानकारी नहीं मिल रही है ना ही बच्चे की भाषा समझ में आ रही है, बच्चा अपना नाम सिर्फ श्यामसुन्दर बता रहा था।

प्राप्त सूचना पर समिति के अध्यक्ष अभिषेक त्यागी व सदस्य बाबूराम गिरि, संजीव त्यागी द्वारा संज्ञान लिया गया। इसके बाद बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पर अग्रिम कार्यवाही हेतु रोका गया। बच्चे के माता-पिता व उसके घर की जानकारी प्राप्त करने के लिए पूरी बाल कल्याण समिति की टीम लग गई, और कड़ी मशक्कत करने के पश्चात यह जानकारी प्राप्त हुई कि वह बच्चा थाना साहिबाबाद जनपद गाजियाबाद का निवासी है। कड़ी मशक्कत के पश्चात उक्त बच्चे के परिजनों का पता लगाया गया और उन को सूचित कर दिया गया कि आपका बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ है, और बाल कल्याण समिति के संरक्षण में हैं। आप जल्द से जल्द न्याय पीठ के समक्ष अपना बच्चा होने का दावा पेश करे, और बच्चे को अपनी सुपुर्दगी में ले ले। साहिबाबाद थाना के उ0नि0 पिंकु चौधरी बच्चे के माता-पिता के साथ न्यायपीठ के समक्ष उपस्थित हुये, और न्यायपीठ के समक्ष के समक्ष बच्चे ने अपने माता-पिता को पहचान लिया। न्यायपीठ द्वारा अग्रिम कार्यवाही हेतु बच्चे के परिजनों द्वारा न्यायपीठ के समक्ष दावा पेश करने के पश्चात ही बच्चा उनकी सुपुर्दगी में दिया गया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page