fbpx
News

पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे दलित युवक पर हमला, हालत गंभीर

– गांव छपकौली में दौड़ लगाने का विरोध करने पर की गई मारपीट

– पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की शुरू

हापुड़।

बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव छपकौली में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे एक दलित युवक पर गांव के ही कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में युवक लहूलुहान हो गया। जिसके परिजनों ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया है। युवक की हालत में सुधार होने पर अब परिजनों ने थाने में आरोपी युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव छपकौली निवासी प्रमोद कुमार ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उनका पुत्र शिवम पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा है। बीती 02 फरवरी 2024 को शिवम दौड़ लगा रहा था। तभी रास्ते में गांव के रहने वाले योगेश ने उसके पुत्र का रास्ता रोक लिया। साथ ही उसे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता की। जब पीड़ित शिवम ने विरोध किया तो इस मामले की शिकायत थाने पर की गई। इसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 05 फरवरी 2024 को गांव में पंचायत आयोजित हुई जिसमें दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया गया। इस बात से ही आरोपी योगश पक्ष के लोग शिवम के परिवार से रंजिश मान रहे थे। 

28 मार्च की शाम को शिवम गांव के चौराहे पर सामान लेने के लिए गया था। जहां पर आरोपी योगेश ने अपने साथी सिद्धू, ऋषभ, विशाल उर्फ चहल और अमृत के साथ मिलकर लाठी-डंडों से लैस होकर मिल गए और उसे फिर से जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। आरोपियों ने शिवम की गला दबाकर जान लेने की कोशिश की। शोर सुनकर मौके पर लोगों को आता देखकर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इस घटना में शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे परिजनों ने पास के अस्पताल में भर्ती कराया। 

बाबूगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक पटनीश कुमार ने बताया कि मामलें में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page