पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड में हापुड़ निवासी फैक्ट्री मालिक पर एफआईआर दर्ज, तलाश जारी

हापुड़ /अमरोहा।

रजबपुर थाना क्षेत्र में अमरोहा अतरासी मार्ग पर पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में फैक्ट्री में काम करने वाले पांच लोग घायल हुए हैं। दो घायलों को दिल्ली रेफर किया गया है । मामले में हापुड़ निवासी फैक्ट्री मालिक पर एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी।

फैक्ट्री में तैयार होते थे पटाखे
अतरासी रोड पर गांव सूदनपुर के पास यह फैक्ट्री हापुड़ के मुहल्ला शिवगढ़ी निवासी कामरान अहमद की है। क्षेत्र के गांव अतरासी निवासी मोहम्मद आसिम का मकान किराए पर लेकर पांच साल पहले कामरान ने यह फैक्ट्री शुरू की थी। यहां पर पटाखे तैयार कर भंडारण किया जाता था। जिसकी क्षमता एक हजार किलो भंडारण की थी।

यहां पर हापुड़ के मुहल्ला शिवगढ़ी निवासी भोला रहता था तथा काम भी करता है। जबकि फैक्ट्री स्वामी का भी आना-जाना रहता था। शुक्रवार सुबह फैक्ट्री में भोला के साथ ही गांव मंगूपुरा निवासी ममता व रीता तथा देवीपुरा निवासी अनीता व मनीषा काम कर रहे थे। इस दौरान वहां रखे पटाखों में अचानक आग लग गई। अभी काम करने वाले सभी श्रमिक कुछ समझ पाते वहां तेज धमका हो गया।

गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। परंतु पांचों लोग गंभीर रूप से झुलस गए। धमाका इतनी तेज था कि आसपास के लोगों में भी दहशत फैल गई। फैक्ट्री की टिन उड़ कर दूर जा गिरी तथा बारूद धमाके के साथ फैक्ट्री के चारों तरफ फैल गई। जिसके वहां आग लग गई। सीओ अरुण कुमार ने घटनास्थल का दौरा कर जानकारी ली। घटना में लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।आग लगने के कारण पता लगाए जा रहे हैं।

सीओ अरुण कुमार ने बताया कि
हापुड़ के मुहल्ला शिवगढ़ी निवासी कामरान अहमद के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

Exit mobile version