fbpx
EducationHapurNewsUttar Pradesh

निपुण लक्ष्यों को प्राप्त करने वाले बच्चों को किया सम्मानित

हापुड़। नगर क्षेत्र के शिवा प्राथमिक पाठशाला में निपुण लक्ष्यों को लेकर बच्चों को जागरूक कर उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। वहीं, निपुण लक्ष्यों को प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाध्यक्ष जयश्री एवं पदाधिकारियों ने मां सरस्वती के चरणों में दीप जलाकर किया। जिला उपाध्यक्ष मोनिका ने मुख्य अतिथि वन स्टाप सेंटर प्रभारी सोनिया कश्यप को ईको फ्रेंडली बुके देकर सम्मानित किया। प्रभारी वन स्टॉप सेंटर, महिला कल्याण विभाग सोनिया कश्यप ने कहा कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहने पाए।

महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष जयश्री ने कहा कि शिक्षित बच्चे अच्छे समाज की मजबूत नींव है। शिक्षा से ही देश और समाज का विकास संभव है। संघ की जिला महामंत्री एवं प्रधानाध्यापिका डॉ. सुमन अग्रवाल ने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि घर, स्कूल, अपने आसपास में साफ-सफाई रखे।

जलभराव, कूलर में पानी, पीने का पानी, टूटे-फूटे बर्तन और टायर में पानी इकट्ठा नहीं होने दें। इससे संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका रहती है। इस दौरान निपुण लक्ष्यों को पूर्ण करने वाले स्टूडेंट्स को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page