दहेज में बाईक व एक लाख रूपए ना देनें पर विवाहिता को लगाया कंरट, जान से मारनें की कोशिश


हापुड़।

दहेज में एक लाख रुपये और बुलेट बाइक ने देने पर विवाहिता की करंट लगाकर हत्या का प्रयास किया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बहादुरगढ़ के ग्राम पलवाड़ा निवासी कमर जहां ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी शादी 23 अप्रैल 2018 को मुस्लिम रीती-रिवाज के अनुसार लाला वाली गली निकट बैकरी खुशहाल कालोनी थाना लिसाड़ी गेट जिला मेरठ निवासी रहीसुद्दीन के साथ संपन्न हुई थी। शादी के बाद से ही पीड़िता को पति व ससुराल पक्ष के लोग सास जैतून, ससुर मुस्तफा, नन्द अनम, देवर आदिल कम दहेज लाने के लिए तानाकशी व गाली गलौज करते थे । दहेज में एक बुलेट मोटरसाईकिल व एक लाख रुपये की अतिरक्त मांग करते थे।

पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि 21 अप्रैल 2019 को उसने एक पुत्र युहेब को जन्म दिया। जिससे उसके ससुराल वालो का लालच बढ़ गया और कहने लगे दहेज में तो तू कुछ नहीं लाई अब छुछक में अपने घर वालो से एक बुलेट मोटर साइकिल व एक लाख रुपये की मांग पूरी करा दे। पीड़िता ने इस पर असमर्थता जाहिर की तो आरोपियों ने एक राय होकर उसके साथ मारपीट की। परन्तु अपना घर बसाने की वजह से वह उनकी प्रताड़ना को सहन करती रही।

पीड़िता ने बताया कि 13 अगस्त 2020 को उसने दूसरे पुत्र अबुजर को जन्म दिया तथा 20 अप्रैल 2023 को पुत्री अमायरा को जन्म दिया। बेटी के जन्म के बाद आरोपियों की क्रूरता और बढ़ गई। 26 मई 2023 को आरोपियों ने एक राय होकर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की और कहा तो पूरी नहीं की ऊपर से बेटी पैदा कर दी।

आरोप है कि आरोपियों ने एक राय होकर जान से मारने की नियत से उसके दायें हाथ के अगूंठे में बिजली का करंट लगाया। चीख सुनकर आस पड़ोस के लोग एकत्र हो गए और उसे बचाया।

पीड़िता की तहरीर पर पांच सुसरालियों पर एफआईआर दर्ज की हैं।

Exit mobile version