ज्यादा ब्याज का लालच देकर प्राईवेट कम्पनी ने युवक से ठगें 30 हजार रुपयें

हापुड़(अमित मुन्ना)।
दिल्ली के एक प्राईवेट कम्पनी द्वारा जमा धनराशि पर ज्यादा ब्याज का लालच देकर एक युवक से 15-15 हजार की दो एफडी बनाकर ठगी की हैं। कांग्रेस नेता ने थानें पहुंच पीड़ित की एफआईआर दर्ज करवाकर मदद का आश्वासन दिया।
जानकारी के अनुसार हापुड़ के बुलंद शहर रोड स्थित राजीव विहार कॉलोनी निवासी राजकुमार ने बताया है कि दिल्ली के शकरपुर में मनवांचल इंडिया लिमिटेड नाम की कंपनी चलाने वाले व्यक्ति ने उन्हें अच्छे ब्याज का लालच देकर पैसे लगाने के लिए कहा था और विश्वास दिलाया था कि उनका पैसा बिल्कुल सुरक्षित हैं। इस आधार पर उन्होंने विश्वास करके 2012 में 15 – 15 हजार रुपयों की 2 एफडी करवा दी थी। एफडी के लिए उनकी तरफ से कागजाती कार्यवाही भी उनकी तरफ से पूरी कर दी गई थी।
पीड़ित व्यक्ति ने बताया हैं कि 2017 में उनकी एफडी मैच्योर हो गई थी, एफडी मैच्योर होने पर सभी दस्तावेज कंपनी में कार्यरत देवेंद्र नाम के व्यक्ति को सौंप दिए गए थे। जब उन्होंने एफडी के रुपए ब्याज सहित लौटाने के लिए कंपनी से तकादा किया तो कंपनी की तरफ से टालमटोल कर दी गई और ये कहकर हड़का दिया गया कि न तो रुपए मिलेंगे और न ही कोई रुपया देगा। इसके साथ ही यह कहकर धमका दिया गया कि अगर इस मामले की शिकायत कहीं भी की तो उसके परिवार को झूठे मुकदमे में फंसा दिया जाएगा।
घटना के बारे में उन्होंने कांग्रेस नेता विक्की शर्मा को विस्तार से बताया और मदद मांगी। विक्की शर्मा ने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया कि वे उन्हें न्याय दिलाने के लिए पूरा सहयोग करेंगे। पीड़ित परिवार ने पुलिस प्रशासन से अपने साथ हुई घटना के लिए न्याय की गुहार लगाई है।
कांग्रेस नेता विक्की शर्मा ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि पीड़ित परिवार के साथ ठगी करने वाली कंपनी से उनका पूरा पैसा दिलवाया जाएं व पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया है कि वे इस विषय में उचित कार्रवाई कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाएंगे व सुरक्षा मुहैया करवाएंगे।

Exit mobile version