जिले में हनुमान जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया

हापुड़। जिले में बृहस्पतिवार को हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिरों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया और संकीर्तन का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर गुणगान किया। इसके साथ ही शोभायात्रा भी निकाली गई, जिसमें बजरंगबली के जयकारे गूंजते रहे।

बुलंदशहर रोड स्थित श्री मंशा देवी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर मंदिर प्रांगण को गुब्बारों, रंग बिरंगी लाइटों व फूलों से सजाया। हनुमान जी का सिंदूरी चोले से श्रृंगार किया गया और सब्जी पूरी का भोग लगाया गया। श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर भगवान का गुणगान किया और बाबा की आरती में शामिल होकर आशीर्वाद लिया।

इस मौके पर शिवकुमार मित्तल, महेश तोमर, पुनीत गोयल, विजेंद्र कंसल, अनुज मित्तल, खैलेन्द्र सैनी, सुरेश चंद गुप्ता, लाला राजकिशोर, मनीष अग्रवाल, शम मोहन शर्मा, सुधाकर शर्मा, अजय गर्ग, सोनू सैनी, अनुज मित्तल आदि मौजूद रहे।

सुंदरकांड पाठ में बाबा का किया गुणगान

कलेक्टर गंज स्थित सिद्धपीठ दक्षिणमुखी श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव पर बाबा को फूलों से आलौकिक श्रृंगार किया गया। महिला मंडल द्वारा सुंदर कांड पाठ किया गया तथा श्रद्धालुओं ने सुंदर भजन गाकर बाबा का गुणगान किया। ट्रस्ट के उपाध्यक्ष धीरज चुग ने बाबा के बालरूप का पंचामृत से अभिषेक किया और आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान ट्रस्ट उपाध्यक्ष संजय बांगा ने बाबा के प्रसादी के लिए महिला मंडल को 31 हजार रुपये दिए।

Exit mobile version