जनपद में सरकारी शिक्षकों की भविष्य निधि में जमा राशि की रसीद ना देनें पर शिक्षकों में आक्रोश ,घोटालें की आंशका ,वित्त अधिकारी को दिया ज्ञॉपन ,धरनें की चेतावनी

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षकों वेतन से प्रतिमाह सामान्य भविष्य निधि धनराशि की कटौती की लेखा पर्ची दिये जाने का प्रावधान है। परन्तु हापुड़ के शिक्षकों को पर्ची ना मिलनें से उनमें आक्रोश है। मामलें में वित्त अधिकारी को शिक्षक नेतख ने ज्ञॉपन दिया और समाधान ना होनें पर धरनें की चेतावनी दी है।

प्राथमिक शिक्षक संघ हापुड़ के पूर्व जिलाध्यक्ष अनु शर्मा ने बताया कि
जनपद हापुड़ के जिन अध्यापकों के वेतन से प्रतिमाह सामान्य भविष्य निधि धनराशि की कटौती की जाती है उन्हें वित्तीय वर्ष के अंत मे लेखा पर्ची दिये जाने का प्रावधान है। परन्तु हापुड़ के जनपद बनने से लेकर अभी तक वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा अध्यापकों को कोई भी लेखा पर्ची प्रदान नहीं की जा रही है। तथा न ही अध्यापकों को सामान्य भविष्य निधि का खाता संख्या उपलब्ध कराई गयी है।

उन्होंने कहा कि
इस सम्बन्ध में पूर्व में भी अनेको बार इस समस्या के सम्बन्ध में लिखित एवं मौखिक कहा जा चुका है। परन्तु अभी तक ना तो PF खाता संख्या और ना ही GPF पर्ची उपलब्ध कराई गयी हैं। अगर उक्त दोनो समस्याओं का निराकरण शीघ्र नहीं किया जाता है तो इस में संबंधित शिक्षक धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगे ।

Exit mobile version