कोरोना अपडेट: सीएचसी के प्रशासनिक अधिकारी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, सक्रिय मरीज 22

हापुड़। जिले में एक प्रशासनिक अधिकारी समेत कोरोना के दो मरीज मिले हैं, जबकि सात मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया है। जिले में अब 22 सक्रिय मरीज हैं, जिसमें 21 होम आइसोलेट हैं और एक अस्पताल में भर्ती है।

सोमवार को गढ़ रोड सीएचसी में एक प्रशासनिक अधिकारी कोरोना जांच कराने पहुंचे। मरीज को खांसी की समस्या थी, एंटीजन से जांच में सैंपल पॉजिटिव आया। उनका दूसरा सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब भेजा गया है। बता दें कि प्रशासनिक अधिकारी की पत्नी भी हापुड़ में ही एक उच्च पद पर है।

वहीं, सिंभावली निवासी एक और व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दोनों ही मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई है। क्योंकि उनके अंदर सामान्य लक्षण हैं। हालांकि, रेपिड रेस्पोंस टीम को निगरानी के आदेश दिए गए हैं।
उधर होम आइसोलेशन में रह रहे सात मरीजों की जांच कराई गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। उनका आइसोलेशन समाप्त कर दिया गया है। जिले में अब सक्रिय मरीज 22 हैं। जिन्हें दवाएं मुहैया करा दी गई हैं, दिन में दो बार मरीजों का फीडबैक लिया जा रहा है।

पहले से बीमार मरीजों पर ज्यादा प्रभाव

सीएमओ डॉ0 सुनील त्यागी ने बताया कि मरीजों की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है या पहले से बीमार चल रहे हैं। ऐसे मरीजों पर कोरोना का असर गंभीर है। टीकाकरण करा चुके लोगों में सामान्य लक्षण ही आ रहे हैं।

Exit mobile version