कांग्रेसियों ने मनाई स्वर्गीय बाबू जगजीव न राम जी की जयंती

हापुड़। सोमवार को कांग्रेस जनों ने मीनाक्षी रोड स्थित नबी करीम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय बाबू जगजीवन राम जी की जयंती मनाई,इस दौरान कांग्रेस जनों ने स्वर्गीय बाबू जगजीवन राम जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।

मानवाधिकार विभाग कांग्रेस मेरठ मंडल सचिव रीना शर्मा ने कहा कि वर्ष 1934 में जब सम्पूर्ण बिहार भूकंप की तबाही से पीड़ित था तब बाबूजी जगजीवन राम जी ने बिहार की मदद व राहत कार्य के लिए अपने कदम बढ़ाए थे।
विधि विभाग कांग्रेस जिला चेयरमैन रघुवीर सिंह एडवोकेट ने बाबू जगजीवन राम जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अपने विद्यार्थी जीवन में बाबूजी ने वर्ष 1934 में कलकत्ता के विभिन्न जिलों में संत रविदास जी की जयन्ती मनाने के लिए अखिल भारतीय रविदास महासभा का गठन किया था।

एससी विभाग कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भाटी ने कहा कि वर्ष 1935 में ही बाबूजी ने हैमंड कमिटी के समक्ष दलितों के मतदान करने की मांग की जिसे हैमंड कमिटी ने स्वीकार कर लिया था।
इस अवसर पर सेवादल प्रदेश अंकित शर्मा,सेवादल यंग ब्रिगेड जिला संयोजक निसार पठान खान,शहर कोषाध्यक्ष विक्की शर्मा,शहर सचिव व पूर्व मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग, शहर सचिव कुसुम लता,जितेंद्र अग्रवाल,शादाब मलिक,मुनेंद्र सिंह,पवन कुमार,लिंकन कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version