कल शुरू होगा एनएच पर पुल निर्माण का कार्य

पिलखुवा। नेशनल हाईवे पर निजामपुर के पास डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के पुल का निर्माण अब दो दिन बाद शुरू होगा। पहले यह काम सोमवार से शुरू होना था। लेकिन कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य की तैयारी पूरी करने के लिए दो दिन का समय मांगा है। इस संबंध में संस्था के डिप्टी जनरल मैनेजर ने डीएम, एसपी के अलावा पिलखुवा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से भी मुलाकात की।
लुधियाना से कोलकाता तक मालगाड़ी के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर बनाया जा रहा है। हापुड़ के भी कई गांवों से होकर यह कॉरिडोर निकल रहा है। दिल्ली-मुरादाबाद नेशनल हाइवे के दोनों तरफ लगभग निर्माण पूरा हो चुका है। निजामपुर से हाईवे के दोनों तरफ पुल का निर्माण होना है। जिसके कारण हाईवे पर यातायात बाधित रहेगा। कार्यदायी संस्था ने हाईवे को बंद करके वाहनों को सर्विस रोड से निकालने की व्यवस्था की है। हालांकि यह काम सोमवार से शुरू होना था लेकिन अब यह काम 17 मार्च से शुरू होगा। कार्यदायी संस्था के डिप्टी जनरल मैनेजर रमेश कुमार सिंह ने बताया कि निर्माण सामग्री एकत्र की जा रही है। कुछ काम बाकी है जिन्हें पूरा किया जा रहा है। 17 मार्च से काम शुरू हो जाएगा। दोनों साइडों को एक साथ बंद नहीं किया जाएगा। एक-एक करके ये साइड बंद कर वाहनों को सर्विस रोड से निकाला जाएगा। पुल निर्माण के दौरान मुख्य काम रात में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि व्यवस्था बनाने के लिए सोमवार को डीएम और एसपी के अलावा पिलखुवा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से भी मुलाकात की है। उन्होेंने बताया कि खुर्जा से सहारनपुर के बीच 222 किमी सिंगल ट्रैक का कार्य अधिकतर पूरा हो चुका है। इस क्षेत्र में 20 पासिंग स्टेशन बनेंगे। इनमें एक हापुड़ के रघुनाथपुर और दूसरा नंगोला अमीपुर में बनाया गया है। इन स्टेशनों पर माल गाड़ियों के पास होने की सुविधा होगी। जनपद में 44 अंडरपास भी बनाए जा रहे हैं।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कार्यदायी संस्था के डिप्टी जनरल मैनेजर से बात हुई है। उन्होंने बताया कि 17 मार्च से पुल निर्माण का कार्य शुरू होगा, जिसके चलते वाहनों को सर्विस रोड ने निकाला जाएगा।

Source link

Exit mobile version