कड़ी सुरक्षा में अधिवक्ताओं का महासम्मेलन हुआ संपन्न, सैकड़ों अधिवक्ताओं ने दिया समर्थन,दो अक्टूबर तक मांगें नहीं मानी गई,तो विधानसभा का होगा घेराव

हापुड़। वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही ना होनें से क्षुब्ध वकीलों का शुक्रवार को महासम्मेलन कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। मांगें ना मानें जानें के विरोध में वकीलों ने दो अक्टूबर के बाद विधानसभा का घेराव व अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की।

महासम्मेलन में शुक्रवार सुबह दस बजे से ही कचहरी के बाहर लगे विशाल पंडाल में अधिवक्ताओं का हुजूम उमड़ने लगा। जनपद हापुड़ के अधिकांश अधिवक्ताओं में काफ़ी जोश दिखाई पड़ रहा था।

महासम्मेलन में प्रदेश के अन्य जिलों से आने अधिवक्ताओं का स्वागत करने के लिए हापुड़ बार के अधिवक्ता तहसील चौराहे पर जमे रहे। जनपद हापुड़ सहित प्रदेश के अन्य जिलों के हजारों अधिवक्ताओं ने महासम्मेलन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपनी मांग मनवाने के लिए अपनी आवाज़ बुलंद की।

वकीलों ने कहा कि दो अक्टूबर तक मांगें पूरी ना होनें पर तीन अक्टूबर को हापुड़ बार की जरनल बॉडी की मीटिंग में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बताया यह भी जा रहा है कि लखनऊ व कानपुर बार के अधिवक्ताओं ने हापुड़ बार के अधिवक्ताओं के साथ 6 अक्टूबर को विधानसभा घेरने की चेतावनी भी दी है।

बार अध्यक्ष ऐनुल हक़ ने कहा कि लाठीचार्ज प्रकरण में दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर गैर जनपद में ट्रांसफर करने, हापुड़ सहित पूरे प्रदेश में अधिवक्ताओं पर दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने और एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग पूरी न होने पर धरना जारी रहेगा।

Exit mobile version