fbpx
News

इन्डस्ट्रियल एरिया में प्रदूषण फैलानें वाली तीन फैक्ट्री सील,संचालकों में हड़कंप


हापुड़। जनपद की यूपीएसआईडीसी स्थित तीन फैक्ट्रियों को एनजीटी नियमों के उल्लंघन व प्रदूषण फैलानें के आरोप में तीन फैक्ट्रियों को प्रदूषण बोर्ड ने सील कर दिया। जिससे फैक्ट्री संचालकों में हड़कंप मच गया।
जानकारी के अनुसार धौलाना के यूपीएसआईडीसी स्थित फैक्ट्रियों द्वारा एनजीटी के नियमों का उल्लंघन कर प्रदूषण फैलानें की शिकायत हुई थी। साथ ही बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए प्रदूषण बोर्ड ने एनसीआर में अभियान चला रखा हैं।
अभियान के तहत क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने यूपीएसआईडीसी क्षेत्र में बिना अनुमति के फैक्टरी का संचालन करने व जनरेटर से प्रदूषण फैलाने वाली
वीडीएच कैमटेक प्राइवेट लिमिटेड, आरएलबी टमेटल्स और शिवम फाउंड्री को सील कर दिया।क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी उत्सव शर्मा ने बताया कि एनजीटी के आदेश पर औद्योगिक क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है। एनसीआर प्लानिंग कमिशन ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में फैक्टरियों के संचालन के संबंध में दिशा निर्देश जारी करते हुए सभी प्रकार की कारखानों को में 5 दिन और प्रत्येक कार्य दिवस में 8 घंटे ही चलाने की अनुमति प्रदान की है। अग्रिम आदेशों तक फैक्टरियां बंद रहेंगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page