fbpx
News

आज का राशिफल – 9 अप्रैल 2020

मेष

पॉजिटिव- संतान संबंधी कोई काम निपटने से राहत मिलेगी। करीबी लोगों के साथ खास योजनाओं पर विचार विमर्श होगा। आर्थिक दिक्कतें दूर होंगी। धर्म और आध्यात्म में समय बीतेगा।
नेगेटिव- स्टूडेंट्स को कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। मनोबल मजबूत रखें। तनाव के कारण काम टालने की कोशिश न करें। नकारात्मकता हावी न होने दें।
व्यवसाय- बिजनेस मे साझेदारी संबंधी फैसला लेने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें। बाहरी सोर्स से चल रही बिजनेस की बातचीत का अच्छा नतीजा मिल सकता है। सरकारी नौकरीपेशा लोगों पर काम का लोड ज्यादा रहेगा।
लव- थोड़ा समय परिवार वालों के साथ मनोरंजन में बीतेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- तनाव से खुद को दूर रखें। दर्द और थकान से असहज हो सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृष

पॉजिटिव- कोई खास मतलब पूरा हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत करने में पूरा ध्यान रहेगा। आपको योजनाओं में रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। धार्मिक संस्थान में जाने का मौका मिलेगा।
नेगेटिव- खुद पर एक्स्ट्रा काम की जिम्मेदारी न लें। जल्दी सफलता पाने की इच्छा में गलत रास्ता अपनाने से बचें। धैर्य से काम करें। घर में छोटी सी बात पर बड़ा इशू बन सकता है।
व्यवसाय- मौजूदा बिजनेस में नया करने की योजना बन रही है तो उस पर फिर गंभीरता से विचार करें। मार्केटिंग के कामों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। बिजनेस संबंधी यात्रा न करें।
लव- पति-पत्नी में सहयोगात्मक संबंध रहेंगे। घर का वातावरण भी अनुशासित रहेगा।
स्वास्थ्य- वाहन सावधानी से चलाएं। रिस्क न लें। गिरने या चोट लगने की स्थिति बन रही है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन

पॉजिटिव- कुछ प्रतिकूलता रहेगी। काम सफल बनाने के लिए दृढ़ निश्चय होकर काम करना चाहिए। घर के रखरखाव संबंधी सामान की खरीदारी हो सकती है।
नेगेटिव- व्यस्तता के कारण जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। रूटीन व्यवस्थित रखें। दूसरों की सलाह पर ध्यान देने की बजाय अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में लोगों से मुलाकात होगी। महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी। प्रॉपर्टी के बिजनेस में महत्वपूर्ण डील हो सकती है। सरकारी नौकरी में एक्स्ट्रा काम के कारण ओवर टाइम करना पड़ सकता है।
लव- परिवार के साथ समय बीतेगा। पुराने दोस्त के मिलने से खुशनुमा यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- गैस और कब्ज जैसी दिक्कतों से राहत के लिए ज्यादा भारी और तला-गला खाना खाने से बचें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क

पॉजिटिव- धर्म और आध्यात्म में आस्था बढ़ेगी। बड़े लोगों का मार्गदर्शन और मदद मिलेगी। शांति और सुकून महसूस करेंगे।
नेगेटिव- प्रतिकूल परिस्थिति में घबराने की जगह समाधान ढूंढने की कोशिश करें। शकी मिजाज के कारण परेशानी हो सकती है।
व्यवसाय- कारोबार में रूकावटें आएंगी। शांति से सुलझाने की कोशिश करें। साझेदारी वाले बिजनेस में स्थिति सामान्य रहेगी। ऑफिस में अधिकारियों के साथ मीटिंग के सकारात्मक नतीजे मिलेंगे।
लव- परिवार वालों के साथ मिलजुल कर समय बीताने से खुशनुमा माहौल बनेगा। प्रेम संबंधों में गहराई बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- सेहत को लेकर लापरवाही न करें। अपने साथ परिवार के लोगों की सेहत का भी ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह

पॉजिटिव- प्रॉपर्टी का रुका काम पूरा हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए ज्ञानवर्धक समय है। किसी खास दोस्त से मुलाकात होगी। आपको समस्या का समाधान मिलेगा।
नेगेटिव- पैसों के लेनदेन को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है। बेहतर होगा अनजान लोगों के साथ मेलजोल न बढ़ाएं। नजदीकी संबंधों को मजबूत करें।
व्यवसाय- बिजनेस में मनन-चिंतन करने की जरूरत है। काम करने की जगह में बदलाव होने की स्थिति बन सकती है। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में पारदर्शिता रखें। आपसी सामंजस्य बिगड़ने की आशंका है।
लव- घर में सुख-शांति रहेगी। पति-पत्नी में सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा।
स्वास्थ्य- बिजनेस के तनाव की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। थोड़ा समय अनुभवी लोगों के साथ बीताएं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या

पॉजिटिव- थोड़ा समय आत्मचिंतन में लगाएं। इससे आत्मिक और मानसिक सुकून मिलेगा। विपरीत परिस्थिति में रास्ता निकालने में समर्थ रहेंगे।
नेगेटिव- घर से संबंधित वस्तुओं के ऑनलाइन शॉपिंग में फिजूलखर्ची रहेगी। दूसरों की समस्याओं में उलझने से आपके काम प्रभावित हो सकते हैं। कमीशन संबंधी काम करते समय सावधानी रखें।
व्यवसाय- बिजनेस के सारे फैसले खुद लें। इससे आपकी कार्यप्रणाली व्यवस्थित रहेगी। स्टाफ संबंधित दिक्कत रहेगी। मीडिया और अपने कॉन्टैक्ट्स का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। आर्थिक परेशानी भी रहेगी।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। परिवार के साथ सुखद समय बीतेगा।
स्वास्थ्य- ज्यादा काम होने से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है। गैस-एसिडिटी की समस्या से राहत के लिए व्यवस्थित रूटीन रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

तुला

पॉजिटिव- अपनी काबिलियत के दम पर कुछ ऐसा काम कर सकते हैं जिससे आपको भी अपनी उपलब्धि पर गर्व होगा। युवा लोग भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। भरपूर मेहनत करेंगे।
नेगेटिव- आलस्य में काम टालना अच्छा नहीं है। नजदीकी रिश्तेदार के साथ गलतफहमी की वजह से मतभेद हो सकते हैं। बच्चों के दोस्तों और गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- प्रभावशाली बिजनेस के लोगों का सानिध्य मिलेगा। जो कि आपके बिजनेस में ग्रोथ के लिए मददगार होंगे। सरकारी नौकरीपेशा लोग पब्लिक प्लेस पर विवाद में न पड़ें। मुसीबत में फंस सकते हैं।
लव- कामकाज ज्यादा होने से अपने परिवार और जीवनसाथी के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे, लेकिन परिवार के लोग आपकी परेशानी समझेंगे और आपकी मदद करेंगे।
स्वास्थ्य- जुकाम और खांसी से परेशानी हो सकती है। इंफेक्शन जैसी समस्या से राहत पाने के लिए व्यवस्थित दिनचर्या रखना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक

पॉजिटिव- बिजी रूटीन में थोड़ा वक्त अपने दिलचस्प कामों के लिए भी जरूर निकालें। इससे मानसिक सुकून मिलेगा। फोन कॉल के जरीये महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। स्टूडेंट्स को करियर संबंधित समस्याओं से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- भविष्य की योजनाएं बनाते वक्त अपने फैसलों को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। ध्यान रखें नकारात्मक शब्दों के इस्तेमाल से परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं।
व्यवसाय- मेहनत ज्यादा रहेगी। उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। अपने ऑफिशियल कागजों को बहुत संभालकर रखें।
लव- जीवनसाथी की मदद और सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। प्रेम संबंधों में नकारात्मक बात के कारण दूरियां बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- खान-पान में लापरवाही न करें। ज्यादा तनाव लेने से परहेज रखें। माइग्रेन या सिर दर्द के कारण दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

धनु

पॉजिटिव- दिन की शुरुआत में रूपरेखा बना लें। पूरे आत्मविश्वास के साथ मेहनत करें। सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। सामाजिक गतिविधियों में सम्मानजनक स्थिति रहेगी।
नेगेटिव- गलत बातों में ध्यान न देकर अपने कामों में ही ध्यान दें। नजदीकी रिश्तेदारों के साथ मनमुटाव हो सकता है। इस समय इनकम के साथ खर्चा भी ज्यादा रहेगा।
व्यवसाय- बिजनेस में नए फैसले लेने में जल्दबाजी न करें। पब्लिक डीलिंग, मीडिया और मार्केटिंग के बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां बनेंगी। कार्यक्षेत्र की अंदरूनी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है।
लव- घर में सुखद और शांतिपूर्ण माहौल रहेगा। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर आपके लिए परेशानी की वजह बन सकते हैं।
स्वास्थ्य- जिन लोगों को थायराइड है वो जांच जरूर करवाएं। सेहत अच्छी रहेगी।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मकर

पॉजिटिव- परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने से शारीरिक और मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी। युवा लोग भविष्य को लेकर पूरी तरह गंभीर और कॉन्सन्ट्रेट रहेंगे। उधार दिया पैसा वापसी के लिए की गई कोशिशें सफल होंगी।
नेगेटिव- गुस्से पर काबू रखना बहुत जरूरी है। आपके दखल से घर के लोग परेशान हो सकते हैं। अपना स्वभाव सहज रखें। गैर जरूरी खर्चों पर काबू करना जरूरी है, वरना बजट गड़बड़ा सकता है।
व्यवसाय- मशीनरी और कारखाने संबंधी बिजनेस में फायदा हो सकता है। अधिकारी और सम्मानित लोगों से संबंध रखने से बिजनेस में फायदा हो सकता है। बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं या एग्रीमेंट होने के योग बनेंगे। फाइनेंस संबंधी कामामें में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
लव- घर-परिवार में सुखद और सामंजस्य वाला वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में समय खराब न करें।
स्वास्थ्य- जोखिम भरे कामों से दूर रहें। कार या बाइक सावधानी से चलाने की जरूरत है। चोट लगने की आशंका है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कुंभ

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति बेहतर रहेगी। बातचीत से ही कई मसले निपट जाएंगे। पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी रुका काम निपटाने के लिए अच्छा समय है।
नेगेटिव- फालतू विवादों में समय खराब हो सकता है। अति आत्मविश्वास और स्वार्थ की भावना से बचें। आर्थिक योजनाओं पर काम करने की जरूरत है।
व्यवसाय- कारोबार में कॉम्पिटिशन करने वालों पर नजर रखना जरूरी है। दिक्कतें रहेंगी, लेकिन चिंता ना करें। सफलता मिलनी तय है। बिजनेस बढ़ाने के लिए साझेदारी का प्लान भी उचित है। नौकरीपेशा लोग ज्यादा काम की वजह से परेशान रहेंगे।
लव- परिवार के लोगों में सहयोग और सामंजस्य की भावना रहेगी। युवा लोग भी डेटिंग का आनंद लेंगे।
स्वास्थ्य- ज्यादा टेंशन लेने से आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है। ब्लड प्रेशर नियमित रूप से चेक करते रहें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मीन

पॉजिटिव- कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। रुके काम पूरे होंगे। घर में प्रिय रिश्तेदारों के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा। आपसी विचारों के आदान-प्रदान से व्यवहार में सकारात्मक बदलाव होगा।
नेगेटिव- फाइनेंस संबंधी रुके काम समय पर निपटाने की कोशिश करें। संबंधियों के साथ मेल-मिलाप और बातचीत करते समय मान-सम्मान का भी ध्यान रखें। लापरवाही से रिश्तो में दरार पड़ सकती है।
व्यवसाय- बिजनेस में दूरदराज के लोगों से संपर्क बनेंगे। इस समय पुरानी पार्टियों के साथ भी संबंधों में सुधार लाने की कोशिश करें। आने वाले दिन आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। ऑफिस में विवाद की स्थिति से खुद को दूर रखें।
लव- परिवार में आपसी सहयोग और तालमेल बनाकर रखें। लव अफेयर्स के मामले में संवेदनशील रहें।
स्वास्थ्य- इस समय पॉल्यूशन और बदलते वातावरण से अपना बचाव करें। दिनचर्या और आहार व्यवहार व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 2

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page