वैश्य एकता एवं स्वागत समारोह आयोजित, पंचतत्व में मिल जाऊ, फिर भी करूंगी समाजहित में कार्य– डॉ सपना बंसल


गाजियाबाद (अमित अग्रवाल )।
वैश्य समाज की बेटी प्रो.(डॉ.) सपना बंसल ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति मेंं रीढ़ की हड्डी की तरह भूमिका निभाने वालें वैश्य समाज को सभी दल राजनीति में उपेक्षित रखतें हैं। अपना वजूद कायम रखनें के लिए समाज को अपने लोगों को राजनीति में आगें बढ़ाना चाहिए।

डॉ. बंसल यहां खोड़ा एन एच 9 सर्विस रोड स्थित दर्शन वैंकट हाल में वैश्य समाज द्वारा वैश्य एकता एवं स्वागत समारोह में सम्बोधित कर रही थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता वैश्य समाज खोड़ा नगर अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने की । संचालन एडवोकेट विपिन गुप्ता ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश गुप्ता और डॉ सपना बंसल रहे समाज के लोगों ने सपना बंसल एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष का बारी-बारी से स्वागत किया। इस दौरान कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथियों को शॉल पगड़ी और तलवार देकर सम्मानित किया।
वैश्य समाज राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश गुप्ता ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही वैश्य समाज के घटक बना दिए गए हो लेकिन वैश्य समाज एक है पहली बार साहिबाबाद विधानसभा से समाज की बेटी डॉ सपना बंसल राजनीतिक पार्टी के बीच जाकर दावेदारी की है यह काफी सराहनीय है क्योंकि देखा जाए तो अधिकारों का रास्ता राजनीति से होकर गुजरता है इसलिए वैश्य समाज को भी बढ़-चढ़कर राजनीति में भागीदारी लेनी चाहिए नहीं तो वैश्य समाज सबसे पिछड़ कर रह जाएगा।
प्रोफेसर डॉ सपना बंसल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साहिबाबाद विधानसभा में इतनी अच्छी तादाद में वैश्य समाज का निवास होने के बावजूद भी आज तक इस सीट पर किसी वैश्य समाज के व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया लेकिन साहिबाबाद विधानसभा सीट जो कि राजनीतिक पार्टियां आरक्षित समझ बैठी है उनको बताना चाहती हूं कि भले ही 15 सालो से समाज को दरकिनार क्यों न किया जा रहा हो लेकिन अब समाज में अलख जग चुका है वह अब वो समाज नही है जो अपने अधिकारों के लिए चुप्पी साधे बैठा रहता था अब वैश्य समाज अपना अधिकार मांगना भी जानता है और छीनना भी किसी भी परिस्थिति में वैश्य समाज झुकने वाला नही है विरोधियों द्वारा मेरे हार्डिंग पोस्टरों को फाड़ा जा रहा है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि आप एक पोस्टर फाड़गे तो मैं 10 लगाऊंगी अगर तुम 10 भी फाड़ देते हो तो लोगों के दिलों में बसी डॉ सपना बंसल को कैसे निकाल पाओगे पोस्टर फाड़ने से लोगों के दिलों से नहीं निकाला जा सकता मातृशक्ति की आवाज बनकर मैं आ रही हूं और मैं इन धमकियों से डरने वाली नहीं हूं।
इस दौरान कपिल खंडेलवाल, प्रदीप गुप्ता, राजेश कुमार, शिव कुमार, आलोक गुप्ता, गौरव गुप्ता, सोनू गुप्ता, अनिल साहू, राजीव रस्तोगी, शिव कुमार गुप्ता, बीएन गुप्ता, प्रेम कुमार अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, अमित गुप्ता, सूर्यांश गुप्ता, अमित लाल गुप्ता, राम मोहन गुप्ता, मनीष गुप्ता सैकड़ों की तादाद में वैश्य समाज के लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version