मौहल्लें में अवैध रूप से लगाएं लोहे के गेट बन रहे हैं लोगों की मुसीबत, डीएम से शिकायत

हापुड़। मोहल्ला न्यू शिवपुरी स्थित श्री वैष्णों देवी हरमिलाप मंदिर के सामने कुछ दबंग लोगों ने गेट पर ताला डालकर मार्ग बंद कर दिया है। जिसके चलते लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने डीएम एवं एसपी से मार्ग चालू कराने की मांग की है।

मंदिर के सामने पहली गली के प्रवेश द्वार पर कुछ दबंग लोगों ने गेट में ताला लगाकर मार्ग अवरूद्ध कर दिया है। जिससे गली के लोगों को भारी परेशानी हो रही है। गली निवासी चौधरी बिजेन्द्र सिंह का कहना है कि कुछ लोगों की कारों की सुरक्षा के लिए गेट में ताला लगाकर मार्ग अवरूद्ध करना गलत है। जिन कुछ लोगों की कार गली में खड़ी है उन्हें गेट की चाबियां दे दी गई हैं। सेवानिवृत्त शिक्षक मंगत राम वर्मा का कहना है कि यह गेट अवैध रूप से बिना प्रशासन की अनुमति के कुछ दबंग लोगों ने अवैध कार पार्किंग के लिए लगाया है। यह सार्वजनिक गली है। इस तरह का कार्य कानूनी अपराध है।

मोहल्लेवासियों का कहना था कि गली में गेट लगाने के लिए गली की रजिस्टर्ड समिति, गली के प्रत्येक निवासी की लिखित सहमति, गेट पर चौंकीदार का होना आवश्यक है। ये तीनों ही कार्य नहीं किए गए हैं। यह गेट केवल कुछ दबंग लोगों ने अपने व्यक्तिगत फायदे के लिए गैरकानूनी ढंग से लगा रखा है।

इसकी शिकायत मोहल्ला वासियों ने पूर्व में भी जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक से की थी। जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर गेट का ताला खुलवाया था। ताला लगाने वालों से लिखित आश्वासन लिया था कि भविष्य में गेट बंद कर आवागमन बाधित नहीं करंेंगे। यह जिला प्रशासन को दिये गए लिखित आश्वासन का उल्लंघन है।

गेट बंद करने वालों पर दंडात्मक कार्यवाही होनी चाहिए। रिटायर फौजी गली निवासी चौधरी अजब सिंह ने कहा कि यह सरासर कुछ दबंग लोगों की मनमानी है। प्रशासन उनके विरूद्ध कार्यवाही कर आवागमन चालू कराये। प्रशासनिक अधिकारियों से मामले में शिकायत की गई है।

Exit mobile version