मोदी और योगी संकटकाल में जनता की सेवा में जुटे-सुनील बंसल

मेरठ/ हापुड़ ।
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र की बैठक क्षेत्रीय कार्यालय हरमन सिटी बागपत रोड मेरठ पर संपन्न हुई।जिसमें मुख्य वक्ता प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ,भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी संजीव चौरसिया , प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह , क्षेत्रीय प्रभारीएवं प्रदेश के महामंत्री जेपीएस राठौररहे।

भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल जी नेपश्चिम क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के द्वारा करोना काल में किए गए कार्यों का ब्यौरा रखाउन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रहित और समाज की सेवा को मूल धर्म मानकर निरंतर जनता के बीच है। कोरोना महामारी के आपदाकाल में भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता का हर जरूरतमंद के साथ खड़े होकर सहायता पहुंचाने का कार्य अनवरत चल रहा है।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसलने क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष जिला प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 जून से 15 जुलाई तक विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से जन सामान्य तक पहुंचने तथा जन जागरण करने की योजना तय की गई, जिसका क्रियान्वयन । पार्टी ने वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता, पोस्ट कोविड सेंटर का संचालन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेकर विकसित करने का कार्य तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी जन सामान्य तक पहुंचाकर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने का ध्येय लेकर अभियान प्रारंभ किया है।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन)श्री सुनील बंसल ने पार्टी पदाधिकारियों, का आहवान किया कि ‘सेवा ही संगठन’ के मूलमंत्र के साथ पार्टी कार्यकर्ता कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कार्य करे। जैसे हमारे सर्विस प्रोवाइडर हैं उनकी सूची बनाकर उनका रजिस्ट्रेशन कराएंजैसे सब्जी बेचने वाले हैं दूधघर-घर तक पहुंचाने वाले हैं समाचार पत्रों के हाॅकर,ठेली पर सामान बेचने वाले हैंउन सब को सूचीबद्ध कर उनका रजिस्ट्रेशन कार्यकर्ता कराएंस्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर जगह-जगहटीकाकरण के कैंपकी व्यवस्था करें हर व्यक्ति नेशन सेंटर पर हमारी हेल्थ सेंटर चल रहे हैंवहां पर कार्यकर्ता लगातार वैक्सीनेशन के लिए आने वालेलोगों को पानी और छांव की व्यवस्थाका ध्यान रखें
उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व व प्रशंसा का क्षण है कि देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी टीका विकसित करके देश के निवासियों के जीवन रक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है। इस वैक्सीनेशन अभियान की सफलता कोरोना के संपूर्ण उन्मूलन की आवश्यक कड़ी है। भाजपा कार्यकर्ता जनता को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने, उसकी प्रक्रिया से जोड़ने के लिए पूरी क्षमता के साथ अभियान चलाकर टीकाकरण के लिए लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे। कोविड-19 से उबरने के बाद भीकुछ लोगों को उसके दुष्प्रभाव हो रहे हैंइसके लिए जिलों में पोस्ट कोविड सेंटर के संचालन में चिकित्सकों को वार्ताकार बनाकर कोविड संक्रमण से नेगेटिव होने के बाद हुए दुष्प्रभावों के लिए चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने का कार्य प्रत्येक जिले में किया जाए। इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए योग का सहारा भी लिया जा सकता हैयोगगुरुओं का सहयोग लेकरजनता को इसके प्रति जागरूक किया जा सकता हैइसके साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेने तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने का भी काम करना है ताकि सरकार की योजनाएं जरूरतमंदों की जरूरत को पूरा करते हुए उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर सकें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने कोविड के खिलाफ अभियान में व्यापक सफलता प्राप्त करते हुए दूसरों के लिए आदर्श स्थापित किये है। आपदा के दौर में जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनता के संकट के समाधान में जुटी है वहीं भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता सेवा ही संगठन को मूलमंत्र मानकर अपनी पूरी क्षमता के साथ जन-जन की सेवा में लगा है। यही विशेषता भाजपा के कार्यकर्ता को विशिष्ट बनाती है।
पार्टी सेवा ही संगठन अभियान के तहत वैक्सीनेशन के लिए जन जागरण करेगी। पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि बूथ स्तर तक पहुंच कर सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ ही युवा मोर्चा एवं आईटी सेल के कार्यकर्ता लोगों को टीकाकरण रजिस्ट्रेशन में सहायता भी उपलब्ध कराएंगे।
अभियान के तहत जिलों में पोस्ट कोविड सेंटर का संचालन किया जाएगा। पोस्ट कोविड सेंटर के माध्यम से कोरोना संक्रमण से नेगेटिव हुए लोगों में कमजोरी, शुगर, शरीर में दर्द या अन्य किसी भी प्रकार के दुष्प्रभावों के लिए चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया जाएगा।
इसके साथ ही पार्टी ने सांसदों, विधायकों, आयोगों-निगमों- बोर्डों के अध्यक्षों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेकर सक्षम स्वास्थ्य केंद्र बनाने का बड़ा अभियान भी हाथ में दिया है। इस अभियान से एनजीओ तथा अन्य सामाजिक संगठनों को भी जोड़कर अभियान को अधिक प्रभावी बनाया जाएगा।
प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल जी ने कहा किमंडल और जिले महानगर में जो पद रिक्त हैंउन पर जल्द से जल्द कार्यकर्ताओं की नियुक्ति हो जाएजिस की सूची प्रदेश कोभेजनी है
प्रदेश के सह प्रभारी श्री संजीव चौरसिया ने कहा किकार्यकर्ताओं द्वारा एक अभियानपौधारोपण को लेकर चलाया जाएजो कि *हर बूथ हरियाली बूथ*इस अभियान में ज्यादा से नीम आंवला पीपल बरगदइसी तरह के पौधे रोपे जाएंजो की प्रकृति को प्रिय हैं।
25 जून को हीकांग्रेस नेआपातकाल लगाया था कांग्रेस ने लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया थाइसके संबंध मेंजिलों के द्वारा गोष्ठियों का आयोजन किया जाए27 जून कोदेश के प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के द्वारामन की बात का कार्यक्रमको ज्यादा से ज्यादा लोग सुनेइसकी व्यवस्था भी कार्यकर्ताओं के द्वारा की जानी चाहिए।बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री डॉ विकास अग्रवाल ने किया।
बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह देवेंद्र सिंह ,राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नगर,श्रीमती कांता कर्दम प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमतीसुनीता दयाल क्षेत्रीय महामंत्री श्री हरिओम शर्मा हरीश ठाकुरक्षेत्रीय मंत्री इंद्रपाल बजरंगी,अंकुर राणा,क्षेत्रीय मंत्री कविता सिंह, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष विजेंद्र अग्रवाल, विमल शर्मा मेरठ जिले के अध्यक्ष अनुज राठी महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघलपश्चिम क्षेत्र एवं जिला प्रभारी श्रीमती सुनीता दयाल उपस्थित जिलाध्यक्ष उमेश राणा रहे।

Exit mobile version