fbpx
News

महर्षि वाल्मीकि मंदिर का सौन्दर्यकरण करायेगा रेलवे विभाग , स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्रांगण में स्थित है,महर्षि वाल्मीकि मंदिर 

हापुड़।

स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रांगण में स्थित प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर का रेलवे विभाग द्वारा शीघ्र सौन्दर्यकरण कराया जायेगा। इसके लिए रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के साथ मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया। वहीं केन्द्रीय रेलमंत्री को महर्षि वाल्मीकि मंदिर का सौन्दर्यकरण कराने के लिए उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने पत्र भी लिखा था। 

           गुरुवार को सौन्दर्यकरण कार्य के दौरान ठेकेदार के कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन के निकट स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर के निकट बहुत गहरा गड्ढ़ा खोदा गया। जिसका वाल्मीकि समाज के लोगों ने विरोध करते हुए इसकी जानकारी यूपी सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज वाल्मीकि को जानकारी दी। और उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे विभाग के मुरादाबाद मंडल उच्चाधिकारियों को दी। जिसे अधिकारियों ने गंभीरता से लिया।

      गुरुवार की शाम में रेलवे मुरादाबाद मंडल डिप्टी चीफ इंजीनियर सपना मीणा के निर्देश पर विपन कुमार ढींगरा सहायक अभियंता(मंडल इंजीनियर) गति शक्ति मुरादाबाद मंडल हापुड़ रेलवे स्टेशन स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर पहुंचे। जिसकी जानकारी मिलने स्थानीय रेलवे विभाग से आईओडब्लू विपिन कुमार त्यागी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। रेलवे अधिकारियों के मौके पर आने पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने फोन करके मनोज वाल्मीकि को भी मौके पर बुला लिया। 

        सहायक अभियंता ने मनोज वाल्मीकि से पूरे मामले की जानकारी करने के बाद कहा कि रेलवे के सौन्दर्यकरण कार्य में महर्षि वाल्मीकि मंदिर को शामिल कर लिया है। मंदिर का शीघ्र सौन्दर्यकरण का कार्य कराया जायेगा। जिसे सुनकर वाल्मीकि समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। 

       इस अवसर पर मदन लाल,जस्सा सिंह,कुलदीप,कपिल,मुकेश कुमार उर्फ बब्लू,विशाल,मोनू भगतजी,मिन्टी,दीपक आदि मौजूद रहे। 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page